1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. मेरा पैसा
  5. डायबिटीज से परेशान लोगों के लिए रेलीगेयर लेकर आया नया प्‍लान, सभी आयु वर्ग के रोगी होंगे कवर

डायबिटीज से परेशान लोगों के लिए रेलीगेयर लेकर आया नया प्‍लान, सभी आयु वर्ग के रोगी होंगे कवर

स्वास्थ्य बीमा सेवा प्रदाता कंपनी रेलीगेयर हेल्थ इंश्योरेंस ने एक व्यापक इंश्योरेंस प्लान केयर फ्रीडम लॉन्च करने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 27, 2018 12:54 IST
religare- India TV Paisa
Photo:RELIGARE

religare

नई दिल्ली। स्वास्थ्य बीमा सेवा प्रदाता कंपनी रेलीगेयर हेल्थ इंश्योरेंस ने एक व्यापक इंश्योरेंस प्लान केयर फ्रीडम लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यह प्‍लान सभी आयु वर्ग के डायबिटीज रोगियों को कवरेज प्रदान करेगा। यहां तक कि इंसुलिन पर निर्भर मरीज भी इस कवरेज का लाभ उठा सकेंगे।

डायबिटीज से पीड़ित मरीज गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवाओं लाभ उठा सकें, इसी उद्देश्य के साथ रेलीगेयर ने अपना यह प्रोडक्ट लॉन्च किया है। केयर फ्रीडम के तहत मरीज प्री-पॉलिसी चेकअप के बिना कवरेज का लाभ उठा सकते हैं। इतना ही नहीं, इस प्लान को लेने वाले उपभोक्ता कई अन्य बीमारियों जैसे हाइपरटेंशेन, लिपिड, मोटापा वगैरह के लिए भी कवरेज पा सकते हैं।

इसके अलावा यह प्लान पहले से मौजूद बीमारियों को भी दो साल के वेटिंग पीरियड के साथ कवर करता है, क्योंकि उम्र बढ़ने के साथ लोगों में कई तरह की बीमारियां हो जाती हैं, जिनके लिए उन्हें चिकित्सा सेवाओं की जरूरत होती है।

रेलीगेयर हेल्थ इंश्योरेंस के सीईओ अनुज गुलाटी ने कहा कि भारत आज मधुमेह की दृष्टि से दुनिया की राजधानी बन चुका है। दुनिया के 49 प्रतिशत डायबिटीज के मरीज भारत में हैं। उन्होंने कहा कि कई बार हाथ-पैरों में खून का सही प्रवाह न होने के कारण अंग काटने (लिम्ब एम्प्यूटेशन) तक की नौबत आ जाती है। इन्हीं सब पहलुओं को देखते हुए अक्सर डायबिटीज के मरीजों के लिए हेल्थ इंश्योरेंस पाना मुश्किल हो जाता है। केयर फ्रीडम डायबिटीज के अलावा डिप्रेशन, एनक्जाइटी डिसऑर्डर, ऑटिज्म एवं हाइपरटेंशन आदि के लिए भी कवरेज देता है।

केयर फ्रीडम 3 लाख से 10 लाख तक के कवरेज के साथ आता है। इसके अलावा यह डायबिटीज को मॉनिटर रखने के लिए हेल्थ चेकअप की सुविधा भी देता है। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban