1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. मेरा पैसा
  5. फेसबुक मैसेंजर के जरिए करें म्‍यूचुअल फंडों में निवेश, एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने शुरू की ये सुविधा

फेसबुक मैसेंजर के जरिए करें म्‍यूचुअल फंडों में निवेश, एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने शुरू की ये सुविधा

अब आपको म्‍यूचुअल फंडों में निवेश करने के लिए किसी वेबसाइट या एजेंट की जरूरत नहीं रह गई है। आप फेसबुक मैसेंजर के जरिए भी म्‍यूचुअल फंडों में निवेश कर सकते हैं। भारत की प्रमुख स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी एचडीएफसी सिक्योरिटीज एशिया पैसिफिक क्षेत्र में फेसबुक मैसेंजर पर अपने वर्चुअल असिस्टेंट आर्या के माध्यम से म्यूचुअल फंड ट्रांजैक्‍शन शुरू करने वाला पहला ब्रोकर बन गया है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: July 11, 2018 16:51 IST
HDFC Securities- India TV Paisa

HDFC Securities

नई दिल्‍ली। अब आपको म्‍यूचुअल फंडों में निवेश करने के लिए किसी वेबसाइट या एजेंट की जरूरत नहीं रह गई है। आप फेसबुक मैसेंजर के जरिए भी म्‍यूचुअल फंडों में निवेश कर सकते हैं। भारत की प्रमुख स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी एचडीएफसी सिक्योरिटीज एशिया पैसिफिक क्षेत्र में फेसबुक मैसेंजर पर अपने वर्चुअल असिस्टेंट आर्या के माध्यम से म्यूचुअल फंड ट्रांजैक्‍शन शुरू करने वाला पहला ब्रोकर बन गया है। म्यूचुअल फंड निवेशों के अलावा यह विशेष फीचर आपके पोर्टफोलियो को देखने, नवीनतम स्टॉक कोट्स प्राप्त करने और एक अकाउंट खोलने की सुविधा देता है।

इसके जरिए ऐसे होता है म्‍यूचुअल फंडों में लेनदेन

फेसबुक मैसेंजर पर जायें और hdfcsec.Arya को सर्च करें। यहां आप एक ट्रेडिंग अकाउंट खोल सकते हैं। लॉग इन करने के बाद आप इन्वेस्टमेंट्स (एसआइपी/एकमुश्त) और रिडेम्पशन (आंशिक/सभी) सहित म्यूचुअल फंड ट्रांजैक्शंस को पूरा कर सकते हैं। यहां पोर्टफोलियो होल्डिंग व्यू भी उपलब्ध है। अगर आप रिसर्च रिकमेंडेशन्स और स्टॉक कोट्स चाहते हैं तो इसके लिए लॉग इन करने की जरूरत नहीं है

इस बारे में बात करते हुए एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज के हेड-डिजिटल स्‍ट्रैटजी एवं एनालिटिक्स नंदकिशोर पुरोहित ने कहा कि हम वहां जाना चाहते हैं, जहां हमारे ग्राहक हैं। आज, सोशल मीडिया एक लाइफस्टाइल स्टेटमेंट है और हमारी योजना निवेश को हमारे ग्राहकों की लाइफस्टाइल का एक हिस्सा बनाने की है। निवेश की इस पारंपरिक शैली के माध्यम से हम अपने ग्राहकों को उस भाषा में निवेश करने के लिए कह रहे हैं, जिसे वे समझते हैं।

उन्‍होंने कहा कि हम निवेशकों उन्हें स्टॉक बाजार की उलझनों में फंसने से भी बचा रहे हैं। इस तरह के इनोवोशन के जरिए हम न सिर्फ निवेश के लिए एक प्‍लैटफॉर्म उपलब्ध करा रहे हैं बल्कि हम उन्हें समय पर निर्भर रहने की बाध्यता से भी मुक्त कर रहे हैं। हम निवेश करने के लिए उन्हें एक ऑल-इंक्‍लूसिव (पोर्टफोलियो स्टेटस, रिसर्च, स्टॉक कोट्स) विंडो उपलब्ध करा रहे हैं। हम निवेशकों की अगली पीढ़ी के लिए तैयार हो रहे हैं, जो बाजार में भाग लेने के लिये विभिन्न नए चैनलों को आजमाने के लिए उत्सुक हैं।

Write a comment