1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. मेरा पैसा
  5. एचडीएफसी एर्गो ने मोटर इंश्योरेंस का प्रीमियम घटाया, ग्राहकों को मोटर बीमा के लिए 15% कम देना होगा प्रीमियम

एचडीएफसी एर्गो ने मोटर इंश्योरेंस का प्रीमियम घटाया, ग्राहकों को मोटर बीमा के लिए 15% कम देना होगा प्रीमियम

निजी क्षेत्र में भारत की तीसरी सबसे बड़ी गैर जीवन बीमा (नॉन-लाइफ इंश्योरेंस) प्रदाता एचडीएफसी एर्गो ने मोटर इंश्योरेंस प्रीमियम की कीमतों में कमी की घोषणा की है। इससे मौजूदा और नए उपभोक्ताओं को फायदा होगा क्योंकि प्रीमियम के दाम 15 फीसदी तक कम हो गए

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: February 05, 2018 20:11 IST
HDFC Ergo- India TV Paisa
HDFC Ergo, Motor Insurance, Cut in Premium

मुंबई निजी क्षेत्र में भारत की तीसरी सबसे बड़ी गैर जीवन बीमा (नॉन-लाइफ इंश्योरेंस) प्रदाता एचडीएफसी एर्गो ने मोटर इंश्योरेंस प्रीमियम की कीमतों में कमी की घोषणा की है। इससे मौजूदा और नए उपभोक्ताओं को फायदा होगा क्योंकि प्रीमियम के दाम 15 फीसदी तक कम हो गए हैं। कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि इंश्योरेंस पॉलिसी की कीमतों में बदलाव या कीमतें कम होने का श्रेय जीएसटी के लागू होने के कारण कीमतों को विवेकपूर्ण और युक्तिसंगत बनाने, कीमत अनुकूलन पहल और कंपनी की ओर से अपनाई गई नई और सुधरी हुई स्वचालन प्रणाली को दिया जाता है। इसके लाभ हम उपभोक्ताओं तक पहुंचा रहे हैं।

एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस कंपनी के कार्यकारी निदेशक मुकेश कुमार ने कहा कि उपभोक्ताओं को ज्यादा से ज्यादा लाभ देने के लिए हम ऑटोमेशन और अपनी प्रक्रिया में सुधार के तरीके को अपनाते हैं। इस विचार के साथ इस पहल से होने वाले लाभ को हम अपनी कीमती ग्राहकों के साथ बांटना चाहते हैं। इसलिए हमने इंश्योरेंस प्रीमियम की कीमत में 15 फीसदी की कटौती करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि इन सालों में एचडीएफसी एर्गो ने नई तकनीक को अपनाकर, प्रक्रियाओं को आसान और यूजर फ्रेंडली बनाकर उपभोक्ताओं को कई फायदे पहुंचाए हैं। हाल ही में शुरू किए गए सेल्फ इंस्पेक्शन एप्लिकेशन से उपभोक्ताओं को बिना किसी फिजिकल डॉक्युमेंटेशन या इंस्पेक्शन से अपनी मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी को रिन्यू कराने में लगने वाले समय में कमी आती है। इसके अलावा कंपनी अपने उपभोक्ताओं को देश भर में 5,300 से ज्यादा नेटवर्क गैरेज तक पहुंच हासिल करने के अवसर मुहैया कराती है।

Write a comment