1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. मेरा पैसा
  5. अब केवल एक मिस्ड कॉल से मिल जाएगी पीएफ खाते की जानकारी, मुफ्त में मिलेगी सदस्‍यों को ये सेवा

अब केवल एक मिस्ड कॉल से मिल जाएगी पीएफ खाते की जानकारी, मुफ्त में मिलेगी सदस्‍यों को ये सेवा

यूनिवर्सल एकाउंट नंबर (यूएएन) पोर्टल पर पंजीकृत सदस्य अपने ईपीएफओ खाते में उपलब्ध विवरण की जानकारी अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से 011-22901406 पर मिस्ड कॉल देकर प्राप्त कर सकते हैं।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Updated:13 Mar 2018, 1:53 PM IST]
EPFO- IndiaTV Paisa
EPFO

नई दिल्ली। यूनिवर्सल एकाउंट नंबर (यूएएन) पोर्टल पर पंजीकृत सदस्य अपने ईपीएफओ खाते में उपलब्ध विवरण की जानकारी अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से 011-22901406 पर मिस्ड कॉल देकर प्राप्त कर सकते हैं। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए यूनिफाइड पोर्टल का यूएएन सक्रिय होना आवश्यक है।

011-22901406 पर पंजीकृत मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल देने पर दो घंटियां बजने के बाद फोन अपने आप कट जाएगा। सदस्य के लिए यह सेवा मुफ्त उपलब्ध है। इसके अलावा इन सेवाओं का लाभ गैर स्मार्टफोन से भी उठाया जा सकता है।

अगर सदस्य का यूएएन किसी भी एक बैंक खाते, आधार और पैन से जुड़ा हुआ है तो सदस्य को अंतिम योगदान और भविष्य निधि बचत का विवरण मिल सकता है। भविष्य निधि बचत और अंतिम भुगतान की जानकारी के लिए मिस्ड कॉल और एसएमएस सेवा से जानकारी प्राप्त करने की सुविधा उमंग एप पर भी उपलब्ध है।

यूएएन सक्रिय सदस्य अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से 7738299899 पर एसएमएस भेजकर ईपीएफओ के पास उपलब्ध बचत और नवीनतम पीएफ योगदान की जानकारी ले सकते हैं। सदस्य को ईपीएफओएचओ यूएएन लिखकर 7738299899 पर एसएमएस भेजना होगा। यह सुविधा 10 भाषाओं अंग्रेजी, हिन्दी, पंजाबी, गुजराती, मराठी, कन्नड़, तेलुगु, तमिल, मलयालम और बांग्ला में उपलब्ध है अंग्रेजी को छोड़कर किसी भी भाषा में एसएमएस प्राप्त करने के लिए चुनी गई भाषा के पहले तीन शब्द यूएएन के बाद डालने होंगे।

Web Title: अब केवल एक मिस्ड कॉल से मिल जाएगी पीएफ खाते की जानकारी, मुफ्त में मिलेगी सदस्‍यों को ये सेवा
Write a comment