1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. मेरा पैसा
  5. बेहतर क्रेडिट स्‍कोर वालों के लिए खुशखबरी, बैंक ऑफ इंडिया ऐसे लोगों को देगा सस्‍ता लोन

बेहतर क्रेडिट स्‍कोर वालों के लिए खुशखबरी, बैंक ऑफ इंडिया ऐसे लोगों को देगा सस्‍ता लोन

बैंक ऑफ इंडिया (बीओआ ) कर्ज मामले में अच्छी साख के साथ ऊंचा सिबिल स्कोर (अंक) पाने वाले लोगों को 30 लाख रुपए और उससे अधिक के होम लोन कम ब्याज पर देगा।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: May 07, 2018 20:35 IST
Bank of India- India TV Paisa

Bank of India

नई दिल्ली। बैंक ऑफ इंडिया (बीओआ ) कर्ज मामले में अच्छी साख के साथ ऊंचा सिबिल स्कोर (अंक) पाने वाले लोगों को 30 लाख रुपए और उससे अधिक के होम लोन कम ब्याज पर देगा। सार्वजनिक क्षेत्र के बीओआई ने आज कहा कि 760 अंक या इससे अधिक सिबिल अंक रखने वालों को बैंक एक साल तक अपने एमसीएलआर पर कर्ज की पेशकश करेगा। इसी तरह 759 या उससे कम अंक वालों को एमसीएलआर से 0.10 प्रतिशत अधिक की दर से ब्याज की पेशकश की जाएगी।

आपको बता दें कि बैंकों ने कर्ज सस्ता करने के बजाय अब कर्ज महंगा करना शुरू कर दिया है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिंग रेट्स (MCLR) में बढ़ोतरी की घोषणा की है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र के बाद अब दूसरे बैंकों की तरफ से भी इस तरह के कदम उठाए जाने की आशंका बढ़ गई है। शनिवार को बैंक ऑफ महाराष्ट्र की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक उसने अलग-अलग अवधियों के लिए MCLR में 20 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है।

बैंक के मुताबिक सोमवार 7 मई से एक दिन की अवधि के लिए MCLR 8.30 प्रतिशत, एक महीने की अवधि के लिए 8.35 प्रतिशत, तीन महीने की अवधि के लिए 8.45 प्रतिशत, 6 महीने की अवधि के लिए 8.55 प्रतिशत और एक साल की अवधि के लिए 8.75 प्रतिशत लागू होगी। हालांकि बैंक ने बेस रेट में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है, बेस रेट को 9.50 प्रतिशत पर स्थिर रखा है। बैंक ने पिछले महीने ही बेस रेट को 9.60 प्रतिशत से घटाकर 9.50 प्रतिशत किया था।

Write a comment