1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. व्‍हाट्सएप पर आया ये नया फीचर, अब लॉन्‍ग मैसेज भेजना होगा पहले से आसान

व्‍हाट्सएप पर आया ये नया फीचर, अब लॉन्‍ग मैसेज भेजना होगा पहले से आसान

व्‍हाट्सएप भले ही दुनिया की सबसे बड़ी इंस्‍टेंट मैसेजिंग एप है। लेकिन फिर भी वह लगातार नए बदलाव लाने में कभी पीछे नहीं रहती। व्‍हाट्सएप एक नया फीचर लेकर आ रही है जिसकी उम्‍मीद व्‍हाट्सएप यूजर लंबे समय से लगाए हुए थे।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 07, 2018 11:54 IST
whatsapp- India TV Paisa

whatsapp

नई दिल्‍ली। व्‍हाट्सएप भले ही दुनिया की सबसे बड़ी इंस्‍टेंट मैसेजिंग एप है। लेकिन फिर भी वह लगातार नए बदलाव लाने में कभी पीछे नहीं रहती। व्‍हाट्सएप एक नया फीचर लेकर आ रही है जिसकी उम्‍मीद व्‍हाट्सएप यूजर लंबे समय से लगाए हुए थे। अब यूजर आसानी से व्‍हाट्सएप पर लंबे वॉइस मैसेज रिकॉर्ड कर पाएंगे। इससे आमतौर पर लंबे समय तक बटन प्रेस करने के झंझट से मुक्ति मिलेगी। 

हालांकि आईफोन यूजर्स के पास अभी भी यह फीचर मौजूद है जिसमें उन्‍हें वॉइस मैसेज रिकॉर्ड करते समय पूरे समय बटन दबाए रखने की जरूरत नहीं होती है। लेकिन एंड्रॉयड में यह सिस्‍टम नहीं है। ऐसे में व्‍हाट्सएप यूजर्स को यह सुविधा मिलने जा रही है। फिलहाल बीटा वर्जन पर इसकी टेस्टिंग की जा रही है। इसके तहत यूजर्स को चैट बॉक्‍स में बने माइक को 5 सेकेंड तक लॉन्‍ग प्रेस करना होगा। यहां यूजर्स को माइक के बटन के साथ ही लॉक का बटन मिलेगा। लॉक बटन का प्रयोग करते ही आपको बटन प्रेस करने की जरूरत नहीं होगी। वॉइस मैसेज अपने आप रिकॉर्ड हो जाएगा। यूजर इस वॉसइ मैसेज को सैंड का बटन दबाकर भेज सकते हैं। वहीं यदि आप मैसेज को नहीं भेजना चाहते तो यहां डिलिटी का बटन भी मिलेगा। 

इसके अलावा कंपनी पैसे भेजने के लिए भी नया फीचर लेकर आने की तैयारी में है। हाल ही में कंपनी ने मनी सेंड का फीचर अपने एप में जोड़ा है। अब इसे और भी आसान बनाने के लिए कंपनी क्‍यूआर कोड स्‍कैन करने का फीचर अपने साथ जोड़ रही है। यूजर अब पेटीएम की तरह किसी भी दुकान पर क्‍यूआर कोड स्‍कैन कर पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे। हालांकि अभी यह सर्विस भी बीटा टेंस्टिंग के स्‍तर पर है। वॉट्सएप के बीटा वर्जन 2.18.93 पर यह सर्विस उपलब्ध है। लेकिन आपको बता दें कि व्‍हाट्सएप ने इस फीचर को सभी बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट नहीं किया गया है। 

Write a comment