1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. अब Vodafone ने भी कर ली जियो को टक्‍कर देने की तैयारी, 198 रुपए वाले रिचार्ज पैक में मिलेगा ज्‍यादा डाटा

अब Vodafone ने भी कर ली जियो को टक्‍कर देने की तैयारी, 198 रुपए वाले रिचार्ज पैक में मिलेगा ज्‍यादा डाटा

जियो ने जिस तरह से डाटा पैक के दाम घटाए हैं उसी तर्ज पर देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने भी रिचार्ज पैक के दाम घटाते हुए यूजर्स को ज्‍यादा डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ दिया है। अब वोडाफोन भी इस प्रतिस्‍पर्धा में शामिल हो गई है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: January 30, 2018 11:36 IST
Vodafone- India TV Paisa
Vodafone Rs 198 Recharge Pack

नई दिल्‍ली। टेलिकॉम कंपनियों की प्रतिस्‍पर्धा से यूजर्स को ही लाभ हो रहा है। जियो ने जिस तरह से डाटा पैक के दाम घटाए हैं उसी तर्ज पर देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने भी रिचार्ज पैक के दाम घटाते हुए यूजर्स को ज्‍यादा डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ दिया है। अब वोडाफोन भी इस प्रतिस्‍पर्धा में शामिल हो गई है। वोडाफोन के 198 रुपए के रिचार्ज प्‍लान में अब यूजर्स को 1GB 3G/4G डेली डाटा की जगह 1.4GB 3G/4G डेली डाटा मिलेगा।

वोडाफोन ने अपनी वेबसाइट पर अपने इस अपडेटेड प्‍लान को लिस्‍ट किया है। वेबसाइट के जरिए यूजर्स इस प्‍लान की खरीदारी कर सकते हैं। इस प्लान में आपको पहले की तरह देशभर में कहीं भी मुफ्त लोकल/एसटीडी कॉल की सुविधा मिलेगी। साथ ही 28 दिन तक आप 100 एसएमएस प्रतिदिन का लाभ भी इस ऑफर के तहत उठा पाएंगे।

पहले वोडाफोन यूजर्स को इस प्लान में 1GB डेली डाटा के हिसाब से 28 दिन तक 28GB डाटा मिलता था, जो अब 39.2GB (1.4GB डेली) 28 दिन के लिए मिलेगा। इसके अलावा कंपनी ने आधिकारिक तौर पर 199 रुपए के प्लान का भी जिक्र किया है, जिसमें डाटा, कॉल व एसएमएस के सभी लाभ 198 रुपए वाले प्लान जैसे ही हैं। आपको बता दें कि कंपनियां 1-2 रुपए का यह अंतर सर्कल के आधार पर रखती हैं।

Jio

आपको मालूम ही होगी कि जियो और एयरटेल के बीच यूजर्स को कम दाम में ज्यादा डेटा देने की होड़ मची है। हालांकि, सस्‍टे डाटा के मामले में जियो अब भी नंबर वन है। हाल ही में अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एयरटेल ने अपने पुराने 149 रुपए वाले प्लान में बदलाव किया था। जियो से मुकाबला करते हुए एयरटेल ने 149 रुपए वाले प्लान में प्रतिदिन 1GB डाटा देना शुरू कर दिया था, जो पहले पूरे 28 दिन के लिए दिया जाता था।

Write a comment
arun-jaitley