1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. वीकॉन रॉक ने मिलाया BSNL के साथ हाथ, 25 शहरों में शुरू होगी वाई-फाई सेवा

वीकॉन रॉक ने मिलाया BSNL के साथ हाथ, 25 शहरों में शुरू होगी वाई-फाई सेवा

दूरसंचार कंपनी वीकॉन रॉक ने 25 शहरों में वाईफाई नेटवर्क शुरू करने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ भागीदारी की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 24, 2018 18:24 IST
wifi network- India TV Paisa
Photo:WIFI NETWORK

wifi network

नई दिल्ली। दूरसंचार कंपनी वीकॉन रॉक ने 25 शहरों में वाईफाई नेटवर्क शुरू करने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ भागीदारी की है। इसके तहत पांच साल की अवधि में 36,000 करोड़ रुपए के निवेश से 25 शहरों में वाईफाई नेटवर्क शुरू किया जाएगा। 

वीकॉन रॉक कॉरपोरेशन ने अमेरिकी अंतरिक्ष संगठन नासा के साथ भी संचार प्रौद्योगिकी (वाईफाई और मोबाइल हैंडसेट सहित) के लिए करार किया है। कंपनी 2019 की पहली तिमाही से बीएसएनएल के नेटवर्क के जरिये वीकॉप रोकिट हैंडसेटो की बिक्री शुरू करेगी। यह पहला ऐसा 3डी मोबाइल है, जिसके लिए चश्मे की जरूरत नहीं होगी। 

भारत के वीकॉन समूह और अमेरिका के रॉक कॉरपोरेशन के 50:50 की संयुक्त उद्यम दूरसंचार कंपनी का दावा है कि वह शहरों में गलियों से लेकर किसी भी परिसर के अंदर वाईफाई सुविधा उपलब्ध कराएगी। 

इन 25 शहरों में शुरू होगी वाईफाई सेवा

वाराणसी, गाजीपुर, विजयवाडा, नवी मुंबई, बेंगलुरु, चेन्‍नई, हैदराबाद, कोलकाता, पणजी, पुणे, लखनऊ, अहमदाबाद, भोपाल, जयपुर, पटना, कोचीन, गुवाहाटी, तिरुपति, शिमला, चंडीगढ़, नोएडा, गुरुग्राम, देहरादून, इंदौर और आगरा।

पहले 3 महीने फ्री मिलेगी सेवा

बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने इस भागीदारी की घोषणा करते हुए बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिटिजल इंडिया सोच के अनुरूप डेटा इस्तेमाल के मामले में भारत अब अमेरिका और चीन से भी आगे निकल गया है। उन्होंने कहा कि इस प्रतिबद्धता के लिए वीकॉन रॉक के साथ भागीदारी के तहत जिन शहरों में वाईफाई सेवाएं शुरू की जाएंगी, वहां के लोगों को पहले तीन महीने वाईफाई मुफ्त मिलेगा। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban