1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. यह ट्रिपल इन्‍वर्टर एसी पंखे जितनी बिजली में देता है शिमला जैसी ठंडक, स्‍टेबलाइजर लगाने की भी नहीं है जरूरत

यह ट्रिपल इन्‍वर्टर एसी पंखे जितनी बिजली में देता है शिमला जैसी ठंडक, स्‍टेबलाइजर लगाने की भी नहीं है जरूरत

उत्‍तर भारत में उपभोक्‍ता आज ऐसे एयर कंडीशनर को प्राथमिकता दे रहे हैं जो अधिक वारंटी और ऊर्जा दक्षता के साथ आते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 16, 2019 15:27 IST
This Triple Inverter AC gives as Shimla like coolness, stabilizer is not needed- India TV Paisa
Photo:TRIPLE INVERTER AC

This Triple Inverter AC gives as Shimla like coolness, stabilizer is not needed

नई दिल्‍ली। उत्‍तर भारत में बढ़ती गर्मी को देखते हुए देश की सबसे बड़ी उपभोक्‍ता इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और मोबाइल फोन ब्रांड सैमसंग इंडिया ने आसान फाइनेंस और किफायती दाम पर ट्रिपल इन्‍वर्टर एसी की रेंज पेश की है। सैमसंग के ट्रिपल इन्‍वर्टर एसी पंखे जितनी बिजली में शिमला जैसी ठंडक प्रदान करने में सक्षम हैं।  

उत्‍तर भारत में उपभोक्‍ता आज ऐसे एयर कंडीशनर को प्राथमिकता दे रहे हैं जो अधिक वारंटी और ऊर्जा दक्षता के साथ आते हैं। सैमसंग एयर कंडीशनर ट्रिपल इन्‍वर्टर सीरीज में सबसे अच्‍छी वारंटी मिलती है। यह सीरीज ट्रिपल वारंटी लाभ की पेशकश करती है, इसमें शामिल है कम्‍प्रेशर पर 10 साल की वारंटी, ड्यूराफ‍िन कंडेनसर पर 5 साल की वारंटी और अंदरूनी एवं बाहरी यूनिट दोनों के लिए पीसीबी कंट्रोलर पर 2 साल की वारंटी।

ऊर्जा दक्षता के मामले में, सैमसंग की नवीनतम ट्रिपल इन्‍वर्टर सीरीज तेजी से ठंडा करने से समझौता किए बगैर उपभोक्‍ता को ऊर्जा बचत और बिजली के बिल को नियंत्रित करने की आवश्‍यकता को पूरा करती है। यह ऊर्जा दक्षता, तेज कूलिंग क्षमता, मजबूती, इन्‍नोवेटिव टेक्‍नोलॉजी और समकालीन डिजाइन के मामले में उपभोक्‍ताओं के लिए एक संपूर्ण पैकेज है।

जरूरत के हिसाब से होता है कन्‍वर्ट

सैमसंग ने भारतीय उपभोक्‍ताओं की जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुए अपनी एयर कंडीशनर रेंज को विकसित किया है। इसके उत्‍पादों को भारत के लिए तैयार किया गया है। उदाहरण के लिए, सैमसंग का कन्‍वर्टीबल  मोड कम कम्‍प्रेशर क्षमता का उपयोग करता है, ऊर्जा खपत को कम करता है और बिजली बिल को घटाता है। कन्‍वर्टीबल मोड की वजह से उपभोक्‍ता 26 प्रतिशत तक बिजली की बचत कर सकते हैं, क्‍योंकि यह एयर कंडीशनर कमरे में मौजूद लोगों की संख्‍या के हिसाब से कूलिंग क्षमता को एडजस्‍ट करता है और कम ऊर्जा की खपत करता है। इस फीचर का उपयोग करते हुए 2 टन का एसी 1.5 टन में कन्‍वर्टेड हो सकता है, 1.5 टन का एसी 1 टन में परिवर्तित हो सकता है और इसी प्रकार, एक टन का एसी 0.8 टन में कन्‍वर्टेड हो सकता है।

स्‍टेबलाइजर की नहीं पड़ती जरूरत

इसके अलावा, सैमसंग ट्रिपल इन्‍वर्टर सीरीज ट्रिपल सुरक्षा के साथ आती है, जो उपभोक्‍ताओं को मजबूती बढ़ाने के लिए स्‍टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन और कम्‍प्रेशर/कंट्रोलर एवं फ‍िन व चैसिस प्रोटेक्‍टर की पेशकश करती है। स्‍टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन को भारतीय उपभोक्‍ता और भारतीय परिस्थितियों को ध्‍यान में रखकर विकसित किया गया है। यह फीचर अचानक वोल्‍टेज के बढ़ने या कम होने के दौरान एसी को सुर‍क्षित रखता है और आपके घर की सुंदरता को बढ़ाता है क्‍योंकि इसके लिए आपको अलग से स्‍टेबलाइजर लगाने की जरूरत नहीं होती है।

आसान फाइनेंस स्‍कीम

सैमसंग एयर कंडीशनर की मांग में वृद्धि की एक प्रमुख वजह कंपनी द्वारा पेश की गई लचीली फाइनेंस स्‍कीम है। जीरो डाउन पेमेंट स्‍कीम और लंबी अवधि की ईएमआई की पेशकश के जरिये इस स्‍कीम ने उपभोक्‍ताओं के लिए एयर कंडीशनर खरीदना आसान बना दिया है। सैमसंग इन्‍वर्टर टेक्‍नोलॉजी संचालित एसी सीरीज सभी चैनलों पर और सैमसंग के ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म पर उपलबध हैं।

Write a comment
bigg-boss-13