1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. महंगा फर्नीचर खरीदने की जरूरत नहीं, यह साइट दे रही है किराए पर घर सजाने का मौका

महंगा फर्नीचर खरीदने की जरूरत नहीं, यह साइट दे रही है किराए पर घर सजाने का मौका

अगर आप घर में फर्नीचर खरीदने का सोच रहे हैं और अपने घर को सजाना भी चाहते हैं तो इसके लिए एक बेहतर विकल्प आ गया है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: September 01, 2016 10:17 IST
Good Idea: महंगा फर्नीचर खरीदने की जरूरत नहीं, यह साइट दे रही है किराए पर घर सजाने का मौका- India TV Paisa
Good Idea: महंगा फर्नीचर खरीदने की जरूरत नहीं, यह साइट दे रही है किराए पर घर सजाने का मौका

नई दिल्ली। अपने घर को खूबसूरत बनाना कौन नहीं चाहता। लेकिन घर को आरामदायक सोफे और डबलबैड, खूबसूतर कारपेट, डाइनिंग सेट, वॉर्डरोब से सजाने के लिए आपको लाखाें रुपए खर्च करने पड़ेंगे। लेकिन अब आपके पास एक बेहतर विकल्‍प है। ऑनलाइन वेबसाइट रेंटिकल(Rentickle) आपको बेहद किफायती दरों पर किराए पर फर्नीचर उपलब्‍ध करा रहा है। यहां आप फर्नीचर के साथ एप्लाइंसिस भी रेंट पर ले सकते हैं। ऐसे में आप अपने मन मुताबिक हर महीने घर का सामान बदल सकते हैं। साथ एक और सबसे खास बात है कि अगर रेंट पर लिया हुआ सामान आपको पसंद आ जाता है तो उसे खरीद भी सकते हैं। लिविंग रूम के लिए फर्निचर 250 रुपए, बेडरूम के लिए 200 रुपए और एप्लाइंसेस 250 रुपए महीना पर उपलब्ध है। इसके पैकेजेस की शुरुआत 1000 रुपए से है।

मकान की कीमतें नरम आ सकती है, पर खरीद क्षमता से बाहर रहने का मुद्दा अभी बना रहेगा: नोमुरा

रेंट पर लेने की क्‍या है प्रक्रिया-

  • पहले स्टेप में अपने ऑर्डर को सेलेक्ट करें। सलेक्ट करने के लिए फर्निचर, एप्लाइंसिस और फर्निशिंग में से चयन कर सकते हैं।
  • इसके बाद अपने क्रेडिट डोक्यूमेंट्स जैसे कि पैन कार्ड, एड्रेस प्रूफ और इनकम के डॉक्यूमेंट्स को साझा करें। इसके बाद 5 से 7 दिनों में आपका सामान घर आ जाएगा।
  • रेंटिकल पर रिटर्न और एक्सचेंज आसान है। इसमें आप अपने रेंट को रिन्यू भी करावा सकते हैं। साथ ही पसंद आए तो खरीद भी सकते हैं।

Housing for All: घर खरीदारों को बड़ी राहत, अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लैट खरीदने पर नहीं देना होगा सर्विस टैक्स

रूम अरेंजमेंट के हिसाब से पैकेज के विकल्‍प

रेंटिकल आपको इंडिविजुअल फर्नीचर के साथ ही पैकेज भी उपलब्‍ध करा रही है। इसके तहत आप अपने बेडरूम, लिविंग रूम, किचन के हिसाब से एप्लाइंसेस और फर्नीचर के पैकेजेस भी चयन कर सकते हैं। बेडरूम में बेड, वॉर्रोब, टेबल व चेयर और डेकॉर के लिए सामान रेंट पर ले सकते हैं। लिविंग रूम के लिए सोफा, टेबल, कार्पेट, टीवी, बीन बैग, बार और कैफे चेयर आदि हैं। एप्लाइंसेस में फ्रिज, टीवी, माइक्रोवेव, वॉशिंग मशीन और एयर कूलर्स है। साथ ही सिंगल रूम, 1बीएचके और 2बीएचके के लिए पैकेजेस भी उपलब्ध है। इनमें बेसिक, प्रीमियर और ऑप्लयूलेंस जैसी कैटेगरी हैं।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban