1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. ये एप देती हैं घर बैठे कमाई का मौका, आज ही डाउनलोड कर बनिए मालामाल

ये एप देती हैं घर बैठे कमाई का मौका, आज ही डाउनलोड कर बनिए मालामाल

आज एप स्‍टोर्स में बहुत सी एप मौजूद हैं जिनकी मदद से आप घर बैठे कमाई कर सकते हैं। इनका इस्‍तेमाल इतना आसान है कि घर पर महिलाएं एवं युवा आसानी से इसकी मदद से हर महीने हजारों रुपए कमा सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 28, 2018 16:48 IST
money apps- India TV Paisa

money apps

नई दिल्ली। आज के समय में स्‍मार्टफोन सिर्फ बातचीत करने का साधन ही नहीं है, बल्कि यह आपकी हथेली में समाया एक छोटा सा कम्‍प्‍यूटर है। जिस पर आप इं‍टरनेट सर्फिंग और सोशल नेटवर्किंग से लेकर फोटोग्राफी तक सब कर सकते हैं। लेकिन आप समझदारी से काम लें, तो आप इस स्‍मार्टफोन की मदद से कमाई भी कर सकते हैं। आज एप स्‍टोर्स में बहुत सी एप मौजूद हैं जिनकी मदद से आप घर बैठे कमाई कर सकते हैं। इनका इस्‍तेमाल इतना आसान है कि घर पर महिलाएं एवं युवा आसानी से इसकी मदद से हर महीने हजारों रुपए कमा सकते हैं।

Lopscoop

यह एक आम न्‍यूज़ एप जैसी दिखाई देती है जिसमें आप राष्‍ट्रीय, अंतरराष्‍ट्रीय खबरों के साथ ही फैशन, एंटरटेनमेंट की न्‍यूज पढ़ सकते हैं। लेकिन ये सिर्फ समाचार ही नहीं देती बल्कि आपको कमाने का भी मौका देती है। आप इस एप पर खबरें पढ़ने के साथ ही पैसे भी कमा सकते हैं। यहां आपके लिए शर्त सिर्फ इतनी सी है कि आपको Lopscoop पर हर रोज 5 आर्टिकल पढ़ने होंगे। इन आर्टिकल को पढ़ने के बदले आपको रोज प्वाइंट हासिल होंगे। इन प्वाइंट्स को आप बाद में वास्‍तविक रुपयों में बदल सकते हैं। ये पैसा सीधे आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाता है। Lopscoop ने हाल ही में पेटीएम के साथ भी करार किया है। जिसकी मदद से आप पेटीएम के माध्‍यम से भी पेमेंट प्राप्‍त कर सकते हैं। आप इस एप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

Cashboss :

Cashboss भी पैसा कमा कर देने वाली एप है। इस एप में पैसे कमाने के लिए आपको कई ऑफर दिए जाते है। आप जैसे ही एप को इंस्‍टॉल करेंगे तो आपको इनिशियल कैश मिलेगा। इसके साथ ही यह एप आपको रेफरल पर भी पैसे कमाने का मौका देती है। आप जब भी अपने दोस्तों को यह एप शेयर करेंगे और आपका दोस्‍त आपके रेफरल पर यह एप डाउनलोड कर लेगा तो आपको और आपके दोस्‍त को 15-15 रुपए मिलेंगे।

Foap

इस एप में आपको तस्‍वीरें देखने पर पैसे मिलते हैं। आप इस एप पर अपनी फोटो खींचकर पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको फ्री में अकाउंट खोलना होगा। इसके बाद आपको अपनी फोटो खींचकर उसकी बोली लगानी होगी। बहुत सी कंपनियां नई फोटो की तलाश में रहती हैं। उन्‍हें यदि आपकी फोटो पसंद आ गई तो आपको पैसे मिल सकते हैं। ये कंपनी पेपाल के माध्‍यम से पेमेंट करती है।

Slidejoy

यह एप आपको फोन की लॉक स्‍क्रीन के जरिए कमाने का मौका देती है। इसके तहत आपको एप को डाउनलोड कर अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद आप लॉक स्‍क्रीन चुन सकते हैं। इस लॉक स्‍क्रीन पर एक विज्ञापन आएगा। यूजर को अपने फोन की लॉक स्‍क्रीन पर थीम लगाने पर कैरेट्स मिलेंगे। यहां 1000 कैरेट्स का मूल्‍य 1 डॉलर है। आप अपने द्वारा कमाए गए कैरेट्स को 15 दिनों में रिडीम कर सकते हैं।

mCent Browser

आप mCent ब्राउजर को डाउनलोड कर भी पैसे कमा सकते हैं। इसमें पॉइंट्स के रूप में पैसे मिलते हैं। जैसे ही आप इस एप को इंस्‍टॉल करते हैं तो आपको बोनस पॉइंट मिल जाते हैं। इसके बाद आपको सिर्फ इस एप के जरिए ब्राउजिंग करनी होगी। आपको पॉइंट्स मिल जाते हैं। अगर आप इस एप को रेफर करते है तो आपको और ज़्यादा पॉइंट्स मिल सकते हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: ये एप देती हैं घर बैठे कमाई का मौका, आज ही डाउनलोड कर बनिए मालामाल
Write a comment
ipl-2019