1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. एप्स की मदद से बढ़ा सकते हैं अपने फोन की इंटरनल मैमोरी, ये है तरीका

एप्स की मदद से बढ़ा सकते हैं अपने फोन की इंटरनल मैमोरी, ये है तरीका

ऐसे में हमारे पास आपके लिए कुछ एप्स और टिप्स हैं जिससे आपकी इस परेशानी का हल निकल सकता है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Published on:28 Apr 2018, 2:20 PM IST]
apps- India TV Paisa

apps

नई दिल्ली। स्मार्टफोन का बेहतर इस्तेमाल करने के लिए उसकी अच्छी स्टोरेज होना बेहद जरूरी है। अपने फोन में कम मैमोरी के चलते यूजर्स को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। स्टोरेज की परेशानी से आप ना मन मुताबिक एप्स डाउनलोड कर पाते और ना ही फोन में फोटोज को सेव रख पाते हैं। ऐसे में आपके पास इनका बैकअप लेने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचता। ऐसे में हमारे पास आपके लिए कुछ एप्स और टिप्स हैं जिससे आपकी इस परेशानी का हल निकल सकता है।

Send to SD card

प्ले स्टोर में मौजूद यह एप आपके स्मार्टफोन की एप्स और डेटा को इंटरनल मैमोरी से एसडी कार्ड में ट्रांसफर करने में मदद करेगा। इसके साथ ही ये दूसरे शेयर करने की भी सुविधा देती है। इसकी मदद से फोन की इंटर्नल मैमोरी कम होने से अगर आप फोन में कोई नई एप डाउनलोड करना चाहते हैं तो इस एप को तुरंत ओपन कीजिए और तमाम ऐप्सर को SD कार्ड में ट्रांसफर कर दीजिए। इसके बाद तो आपके फोन की इंटर्नल मैमोरी में का स्पेस बना रहेगा। इसके बाद आप जो चाहें वो नई एप फोन में इस्टॉल कर सकते हैं।

App2SD: All in One Tool

यह एंड्राएड एप इंटर्नल मैमोरी को बूस्ट करने में काफी मदद करती है। दरअसल एंड्राएड फोन में कई तरह की एप्स ऐसी होती हैं, जिन्हें आप फोन की मैमोरी से SD कार्ड पर ट्रांसफर नहीं कर सकते है। इनमें व्हाट्सएप, क्रोम, जीमेल, फेसबुक जैसी कई सारी एप्स हैं, जिन्हें SD कार्ड में ट्रांसफर करने की परमीशन एंड्राएड तब तक नहीं देता, जब तक कि उनका रूट न बदला जाएग। इस एप की यही खासियत है कि जो एप्स ट्रांसफर नहीं हो सकती उन्हें मैमोरी कार्ड पर स्विच कर देता है। आप इस एप पर एक साथ उन एप्स को देख सकते हैं, जो आसानी से ट्रांसफर की जा सकती हैं।

Web Title: एप्स की मदद से बढ़ा सकते हैं अपने फोन की इंटरनल मैमोरी, ये है तरीका
Write a comment