1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. रिलायंस जियो-मनी और सोडेक्‍सो मील कूपन्‍स के बीच हुआ करार, आसान हो जाएगी सुपर मार्केट की शॉपिंग

रिलायंस जियो-मनी और सोडेक्‍सो मील कूपन्‍स के बीच हुआ करार, आसान हो जाएगी सुपर मार्केट की शॉपिंग

रिलायंस जियो के लॉन्‍च होने के बाद से आम यूजर्स की सारी उम्‍मीदें कंपनी के साथ जुड़ गई हैं। जियो भी अपनी सेवाओं के जरिए ग्राहकों को निराश नहीं होने देता। रिलायंस जियो की वॉलेट सर्विस जियो मनी ने एक नई पहल की है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 16, 2018 12:14 IST
Sodexo- India TV Paisa

Sodexo

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो के लॉन्‍च होने के बाद से आम यूजर्स की सारी उम्‍मीदें कंपनी के साथ जुड़ गई हैं। जियो भी अपनी सेवाओं के जरिए ग्राहकों को निराश नहीं होने देता। रिलायंस जियो की वॉलेट सर्विस जियो मनी ने एक नई पहल की है। भारत में डिजिटल ट्रां‍जेक्‍शन बढ़ाने के लिए कंपनी ने मील कूपन सेवा प्रदान करने वाली कंपनी सोडेक्‍सो के साथ करार किया है। इस पार्टनरशिप के साथ सोडेक्सो के यूजर्स जियो मनी एप के जरिए इसके सभी फायदे उठा सकेंगे। आपको बता दें कि सोडेक्‍सो फ्रांस की कंपनी है। जो कि कॉरपोरेट कर्मचारियों को मील कूपन उपलब्‍ध कराती है। इसके देश भर में 30 लाख से ज्‍यादा यूजर्स हैं।

इस करार के तहत यूजर अपने सोडेक्‍सो वाउचर्स को जियो मनी एप के साथ जोड़ सकेंगे। जिसकी मदद से सोडेक्सो यूजर्स को फूड या नॉन एल्कोहिक ड्रिंक को खरीदने के लिए सोडेक्सो के फिजिकल कार्ड की जरूरत नहीं होगी। अब वे सोडेक्सो मील कार्ड के बैलेंस को अपने स्मार्टफोन में मौजूद जिओ मनी एप में लिंक कर सकेंगे। जियो मनी वॉलेट के जरिए भुगतान कर पाएंगे। साथ ही यूजर्स जियो मनी एप के जरिए जरूरत के हिसाब से मील कार्ड में आवश्यक बैलेंस भी जोड़ सकेंगे।

जिओ और सोडेक्सो के बीच पार्टनरशिप के बाद किराना, दुकान, कैफे पर पेमेंट किया जा सकेगा। सोडेक्सो मील पास को जियो मनी एप में जोड़ने से भुगतान में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। बता दें कि जियो मनी रिलायंस जिया का ही एक मोबाइल वॉलेट है। भारत में जियो मनी वॉलेट का दायरा और इसे इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्‍या धीरे-धीरे बढ़ रही हैं। इसलिए जियो इस पार्टनरशिप की मदद से अन्य नए ग्राहकों को जोड़ेगी। सोडेक्‍सो भी इस समय पेपर कूपन की जगह डिजिटल पेमेंट पर जोर दे रही है। जियो के साथ सोडेक्‍सो की यह साझेदारी देश के आठ शहरों से शुरू होगी।

Write a comment