1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. इन दो स्‍टेशनों के बीच चलेगी देश की दूसरी डबल-डेकर उदय एक्‍सप्रेस, एयरप्‍लेन जैसी मिलेगी सुविधाएं

इन दो स्‍टेशनों के बीच चलेगी देश की दूसरी डबल-डेकर उदय एक्‍सप्रेस, एयरप्‍लेन जैसी मिलेगी सुविधाएं

एक अन्य उदय एक्सप्रेस को बेंगलुरु सिटी और चेन्नई सेंट्रल के बीच चलाए जाने का प्रस्ताव है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 19, 2019 13:03 IST
Second double-decker Uday Express to run between Visakhapatnam, Vijayawada- India TV Paisa
Photo:DOUBLE-DECKER UDAY EXPRES

Second double-decker Uday Express to run between Visakhapatnam, Vijayawada

नई दिल्‍ली। भारतीय रेलवे की दूसरी डबल-डेकर उदय एक्‍सप्रेस ट्रेन ईस्‍ट कोस्‍टल रेलवे जोन के सबसे व्‍यस्‍त मार्ग विशाखापट्नम और विजयवाड़ा स्‍टेशनों के बीच चलाई जाएगी। सोमवार को अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। देश की पहली उदय या उत्‍कृष्‍ट डबल डेकर यात्री एक्‍सप्रेस ट्रेन को जून 2018 में कोयम्‍बटूर और बेंगलुरु के बीच शुरू किया गया था। उदय ट्रेन में विशेषरूप से तैयार एयर-कंडिशंड चेयर कार डिब्‍बे लगाए गए हैं।  

इस ट्रेन को शुरुआत में भारी यात्री ट्रैफ‍िक वाले मार्ग पर शुरू किया जा रहा है। इस ट्रेन में वाईफाई सुविधा, आकर्षक इंटीरियर्स, गुदगुदी सीट और डिस्‍प्‍ले स्‍क्रीन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

एक अन्‍य उदय एक्‍सप्रेस को बेंगलुरु सिटी और चेन्‍नई सेंट्रल के बीच चलाए जाने का प्रस्‍ताव है। इस ट्रेन में नौ डबल-डेकर कोच और दो पावर कार लगे होते हैं। दूसरी उदय एक्‍सप्रेस के ऊपरी डेक में 50 यात्रियों के बैठने की क्षमता है, निचले डेक पर 48 यात्रियों के बैठने की क्षमता है और 22 यात्री कोच के अंतिम छोर पर बैठ सकते हैं। इस प्रकार एक कोच में कुल 120 यात्री बैठ सकते हैं।

इस ट्रेन में 104 यात्री क्षमता के साथ तीन कोच में डाइनिंग सुविधा है, पांच कोच बिना डाइनिंग सुविधा के हैं और प्रत्‍येक की सिटींग क्षमता 120 यात्री है। 22701 विशाखापट्नम-विजयवाड़ा उदय एक्‍सप्रेस का विशाखपट्नम से चलने का समय सुबह 05:45 बजे है और यह विजयवाड़ा 11:15 बजे पहुंचेगी। वापस यात्रा के समय ट्रेन का नंबर 22702 होगा और यह विजयवाड़ा से शाम 05:30 बजे चलेगी और विशाखापट्नम रात 10:55 बजे पहुंचेगी।  

यह ट्रेन विशाखापट्नम से विजयवाड़ा के बीच दुव्‍वदा, अनाकापल्‍ले, तुनी, समरलकोटा, राजामहेंद्रवरम और एलुरू स्‍टेशन पर रुकेगी। इस ट्रेन को चालू करने की तारीख का अभी तक ऐलान नहीं किया गया है।

Write a comment