1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. jio ने किया एक बड़ा काम पूरा, अब जियो यूजर्स को मिलेगा ये शानदार तोहफा

jio ने किया एक बड़ा काम पूरा, अब जियो यूजर्स को मिलेगा ये शानदार तोहफा

जियोम्यूजिक के साथ सावन के एकीकरण के साथ ही यह सौदा अब पूरा हो चुका है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:04 Dec 2018, 6:41 PM IST]
Akash Ambani- India TV Paisa
Photo:AKASH AMBANI

Akash Ambani

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो इंफोकॉम ने ऑनलाइन म्‍यूजिक प्‍लेटफॉर्म सावन का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। इस साल मार्च में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने सावन का अधिग्रहण करने की घोषणा की थी। जियोम्‍यूजिक के साथ सावन के एकीकरण के साथ ही यह सौदा अब पूरा हो चुका है।

एप्‍पल एप स्‍टोर पर सावन का नाम बदलकर जियोसावन हो गया है। इस चेंजलॉग से जानकारी मिली है है कि जियो अपने सभी यूजर्स को 90 दिनों तक मुफ्त प्रीमियम सावन प्रो सब्‍सक्रिप्‍शन देगी। कंपनी ने एक बड़ा सौदा पूरा होने की खुशी में यह तोहफा अपने ग्राहकों को देने का फैसला किया है। जियो यूजर्स फ्री में तीन महीने तक मनचाहे गाने सुन व डाउनलोड कर सकते हैं।  

एप्‍पल प्‍ले स्‍टोर में जियोसावन एप के 6.1 वर्जन में शेयर किए गए चेंजलॉग के अनुसार यह एप सभी जियो यूजर्स के लिए फ्री होगा। जियो म्‍य‍ूजिक यूजर्स अपने निजी प्‍लेलिस्‍ट और डाउनलोड्स को नए एप में एक्‍सेस कर पाएंगे। इसके अलावा 90 दिनों के लिए फ्री सावन प्रो मेंबरशिप जियो के सभी प्रीपेड और पोस्‍टपेड यूजर्स को मिलेगी। हालांकि गूगल प्‍ले स्‍टोर पर कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन संभावना है कि जल्‍द ही यहां भी बदलाव दिखेगा।

जियो म्‍यूजिक और सावन ने मिलकर मंगलवार को दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन म्‍यूजिक प्‍लेटफॉर्म जियोसावन को लॉन्‍च किया। नई इकाई का बाजार मूल्‍य एक अरब डॉलर से अधिक है और यह दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन म्‍यूजिक प्‍लेटफॉर्म है। जियोसावन पर 4.5 करोड़ से ज्‍यादा गाने और मौलिक संगीत सुनने को मिलेगा। रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा कि जियोसावन देश में ऑनलाइन म्‍यूजिक सुनने की सुविधा देने वाले उद्योग के विस्‍तार में एक महत्‍वपूर्ण मोड़ है। 

Web Title: SAAVN IS NOW JIOSAAVN AS RELIANCE JIO COMPLETES ACQUISITION OF STREAMING SERVICE | jio ने किया एक बड़ा काम पूरा, अब जियो यूजर्स को मिलेगा ये शानदार तोहफा
Write a comment