1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. फ्रिज, TV, AC और वाशिंग मशीन पर मिल रहा है भारी डिस्‍काउंट, 20 से 40 फीसदी कम रेट पर बेच रहे हैं रिटेलर्स

फ्रिज, TV, AC और वाशिंग मशीन पर मिल रहा है भारी डिस्‍काउंट, 20 से 40 फीसदी कम रेट पर बेच रहे हैं रिटेलर्स

TV, AC, फ्रिज और वाशिंग मशीन खरीदने का अभी बेहतरीन अवसर है। अभी इन पर ऐसे डिस्‍काउंट दिए जा रहे हैं जैसे दिवाली या अन्‍य त्‍योहारों के समय देखे जाते हैं।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: June 06, 2017 10:53 IST
फ्रिज, TV, AC और वाशिंग मशीन पर मिल रहा है भारी डिस्‍काउंट, 20 से 40 फीसदी कम रेट पर बेच रहे हैं रिटेलर्स- India TV Paisa
फ्रिज, TV, AC और वाशिंग मशीन पर मिल रहा है भारी डिस्‍काउंट, 20 से 40 फीसदी कम रेट पर बेच रहे हैं रिटेलर्स

नई दिल्‍ली। TV, AC, फ्रिज और वाशिंग मशीन खरीदने का अभी बेहतरीन अवसर है। अभी इन इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स सामानों पर ऐसे डिस्‍काउंट दिए जा रहे हैं जैसे दिवाली या अन्‍य त्‍योहारों के समय देखे जाते हैं। आप किसी भी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स रिटेलर की शॉप पर जाकर देखिए। वहां आपको इन सामानों पर 20 से 40 फीसदी तक का डिस्‍काउंट आसानी से मिल जाएगा। दरअसल, रिटेलर्स वस्‍तु एवं सेवा कर (GST) लागू होने से पहले ही अपना सारा स्‍टॉक क्लियर कर लेना चाहते हैं। वे नहीं चाहते कि पुराने स्‍टॉक पर उन्‍हें अधिक टैक्‍स का भुगतान करना पड़े। GST को 1 जुलाई से लागू करने की घोषणा सरकार द्वारा की गई है।

यह भी पढ़ें : #WWDC : Apple ने लॉन्‍च किए iMac और MacBook समेत ये छह नए प्रोडक्‍ट, जानिए कीमत और खासियत

ये है डिस्‍काउंट का फंडा

किसी भी इलेक्‍ट्रॉनिक सामान की कीमत और उसकी लाइफ के आधार पर यह डिस्काउंट दिया जा रहा है। रिटेलर्स के अनुसार, मई से पहले खरीदे गए और नहीं बिकने वाले सामान पर उन्हें 6 फीसदी और साल भर पुराने सामान पर 14 फीसदी का नुकसान होगा, जिनके लिए इनपुट क्रेडिट नहीं लिया गया है। GST काउंसिल की 3 जून की पिछली मीटिंग में एक्साइज क्रेडिट को 40 फीसदी से बढ़ाकर 60 पर्सेंट करने के बावजूद यह नुकसान होगा। आमतौर पर रिटेलर्स मैक्सिमम रिटेल प्राइस (एमआरपी) पर 10-15 पर्सेंट की छूट देते हैं, जो अब करीब तीन गुना बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें : Step by Step Guide : दुर्घटना होने पर थर्ड पार्टी इंश्‍योरेंस क्‍लेम करने का यह है आसान तरीका

Samsung, पैनासोनिक, हिताची और विडियोकॉन जैसे ब्रांड्स भी सेल्स बढ़ाने के लिए गिफ्ट से लेकर एक्सटेंडेड वारंटी जैसे ऑफर दे रहे हैं। वहीं, डिस्ट्रिब्यूटर्स ने वर्तमान स्टॉक क्लियर होने तक नया माल उठाना बंद कर दिया है। उद्योग जगत से जुड़े कुछ अधिकारियो ने यह जानकारी दी है।

Write a comment
bigg-boss-13