1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Jio GigaFiber कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इन 4 स्टेप्स में कराएं ऑनलाइन बुकिंग

Jio GigaFiber कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इन 4 स्टेप्स में कराएं ऑनलाइन बुकिंग

5 सितंबर 2019 से रिलायंस जियो गीगाफाइबर की सेवाएं पूरे देश में शुरू हो जाएंगी। यदि आप भी जियो गीगाफाइबर की सेवाएं लेना चाहते हैं तो आप भी इसके लिए रजिस्ट्रेशन करा हैं। आज हम आपको जियो गीगाफाइबर के लिए ऑनलाइन कैसे अप्लाई करना है और रजिस्ट्रेशन और प्लान से जुड़ी पूरी जानकारी आपको बता रहे हैं। 

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: August 17, 2019 15:43 IST
reliance jio gigafiber Broadband Online registration and know about jio Gigafiber installation plan- India TV Paisa

reliance jio gigafiber Broadband Online registration and know about jio Gigafiber installation plans & charges

नई दिल्ली। 5 सितंबर 2019 से रिलायंस जियो गीगाफाइबर (Jio GigaFiber) की सेवाएं पूरे देश में शुरू हो जाएंगी। यदि आप भी जियो गीगाफाइबर की सेवाएं लेना चाहते हैं तो आप भी इसके लिए रजिस्ट्रेशन करा हैं। आज हम आपको जियो गीगाफाइबर के लिए ऑनलाइन कैसे अप्लाई करना है और रजिस्ट्रेशन और प्लान से जुड़ी पूरी जानकारी आपको बता रहे हैं। 

पहला स्टेप

सबसे पहले अगर आप Jio GigaFiber की सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको जियो की ऑफिशियल वेबसाइट जियो डॉट कॉम (jio.com) पर जाना होगा और लॉदइन करना होगा या gigafiber.jio.com/registration पर जाएं।

दूसरा स्टेप
इसके बाद यहां पर आपसे पूछा जाएगा कि आप आप अपने घर पर जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन चाहते या फिर ऑफिस में? इनमें से किसी एक को सेलेक्ट करने के बाद आपके एड्रेस के लिए पूछा जाएगा। 

तीसरा स्टेप
जियो गीगाफाइबर कनेक्शन लेने के लिए आपको आधार कार्ड या कोई अन्य आईडी प्रूफ और एड्रेस के लिए वोटर आईडी कार्ड पैन कार्ड, पासपोर्ट या ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई एक प्रूफ उपलब्ध कराना होगा। एड्रेस देने के बाद आपकी पर्सनल डिटेल जैसे कि नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी मांगी जाएगी। मोबाइल और ई-मेल आईडी देते समय ध्यान रखें कि आपकी ओर से दी गई जानकारी गलत न हो। इसके बाद आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा। 

चौथा स्टेप
इस ओटीपी को साइट पर दर्ज करते ही आपकी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसके बाद Jio की ओर से आपके पास एक ई-मेल और एक मैसेज आएगा, जिसमें कहा जाएगा कि उपलब्धता होते ही कंपनी के प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे और आगे की प्रक्रिया पूरी करेंगे। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद और आपके इलाके में जियो गीगाफाइबर की सेवाएं उपलब्ध होने के बाद कंपनी के इंजीनियर आगे की कार्रवाई करेंगे।

घर आकर इंस्टॉल करेंगे ब्रॉडबैंड सिस्टम

आपके बताए गए समय पर कंपनी कंपनी के इंजीनियर आपके घर आकर ब्रॉडबैंड सिस्टम को इंस्टॉल कर देगा। इंस्टॉलेशन पूरा होने के 2 घंटे के अंदर जियो गीगाफाइबर ऐक्टिवेट हो जाएगा। रिलायंस जियो कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर बताया है कि फिलहाल जियो गीगाफाइबर और इंस्टॉलेशन कॉम्प्लिमेंटरी तौर पर उपलब्ध कराया जा रहा है।  शुरुआत में इंस्टॉलेशन के लिए कंपनी कोई चार्ज नहीं लेगी और यह पूरी तरह फ्री होगा। रिफंडेबल सिक्योरिटी के अलावा इंस्टॉलेशन के लिए कोई चार्ज नहीं लिया जा रहा है।

100 एमबीपीएस की मिलेगी स्पीड 
रिलायंस जियो के अनुसार, उसके ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर 100 एमबीपीएस से लेकर 1 जीबीपीएस तक की इंटरनेट स्पीड मिलेगी। जियो गीगाफाइबर के कनेक्शन के लिए ग्राहकों से अभी कोई चार्ज नहीं लिया जा रहा है। ग्राहकों को केवल राउटर के लिए 2500 रुपए की सिक्योरिटी मनी जमा करानी होगी जो पूरी तरह से रिफंडेबल है। जियो गीगाफाइबर की मासिक फीस 700 रुपए से लेकर 10 हजार रुपए रखी गई है। इसमें लैंडलाइन और टीवी सेटटॉप बॉक्स की सेवाएं भी शामिल हैं। जियो के वैलकम ऑफर के तहत यदि कोई ग्राहक सालाना प्लान खरीदता है तो उसे एचडी या 4के एलईडी टीवी और 4के सेट टॉप बॉक्स मुफ्त दिया जाएगा। लैंडलाइन के जरिए सभी कॉल्स पूरी तरह से मुफ्त रहेंगी।

विशेष नोट: इंटरनेट पर जियो और जियो गीगाफाइबर के नाम से कई सारी वेबसाइट चल रही हैं जिनसे आपको बचकर रहने की सलाह दी जाती है।

Write a comment