1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. RailYatri बना IRCTC का आधिकारिक ई-टिकटिंग पार्टनर, अब यात्री जानकारी के साथ करवा सकेंगे टिकट भी बुक

RailYatri बना IRCTC का आधिकारिक ई-टिकटिंग पार्टनर, अब यात्री जानकारी के साथ करवा सकेंगे टिकट भी बुक

रेलयात्री ट्रेन से संबंधित जानकारी प्रदान करता है जैसे कि पीएनआर स्टेट्स, ट्रेन की लाइव स्थिति, दो स्टेशनों के बीच चलने वाली ट्रेन, सीट की उपलब्धता और सीट कंफर्म होने की संभावना।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 01, 2019 14:13 IST
RailYatri becomes official e-ticketing partner of IRCTC - India TV Paisa
Photo:RAILYATRI

RailYatri becomes official e-ticketing partner of IRCTC

नई दिल्ली। रेलयात्री अब आईआरसीटीसी का अधिकृत ई-टिंटिंग पार्टनर बन गया है। रेलयात्री को कुछ दिनों पहले आइआरसीटीसी का लाइसेंस प्राप्‍त हुआ है और इसने ट्रेन टिकट बुक कराने का नया समाधान पेश किया है। इस लाइसेंस के अंतर्गत, रेलयात्री को आइआरसीटीसी द्वारा इसकी ट्रेन टिकट बुकिंग सेवाओं को जारी रखने के लिए अधिकृत किया गया है। रेलयात्री एक मल्‍टी-मॉडल इंटरसिटी ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क और ट्रैवल एप है।  

रेल यात्री पिछले 6 वर्षों से लाखों भारतीय रेल यात्रियों के लिए क्राउड सोर्सिंग जानकारी और सेवाएं प्रदान करने में सफल रहा है। इसके लिए यात्रियों को स्मार्ट यात्रा विकल्प मुहैया करवाया जाता है। स्मार्ट यात्रा के लिए उपयोगकर्ता को डाटा के आधार पर सूचनाएं प्रेषित की जाती हैं।  

इस नई उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, RailYatri.in के सह संस्थापक और सीईओ मनीष राठी ने कहा कि ट्रेन में विलंब के प्रबंधन के लिए लाइव ट्रेन स्टेट्स जैसे डिजिटल टूल्‍स के अलावा डेटा संचालित जानकारियों के जरिये ट्रेन टिकट की बुकिंग को आसान बनाकर हमें इस सेगमेंट में नेतृत्‍वकारी स्थिति हासिल करने में मदद मिली है। हम अपने अनूठे ज्ञान आधारि सेवा के जरिये ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करने के लिए तत्‍पर हैं, जिसका उद्देश्‍य सुचारू यात्रा अनुभव प्रदान करना है।

रेलयात्री के अन्‍य सह-संस्‍थापक कपिल रायजादा ने कहा कि हमारा प्रयास यात्रियों को बेमिसाल इंटरसिटी परिवहन कनेक्टिविटी प्रदान करना है और आईआरसीटीसी के साथ हमारी इस साझेदारी की मदद से अब हम कई स्तरों पर बुकिंग कर पाएंगे और यात्रा संबंधी अन्य सूचनाएं दे पाएंगे। हम देश का एकमात्र इंटरसिटी यात्रा प्‍लेटफॉर्म हैं, जो भारत के यूजर्स के लिए बनाया गया है। हम अपने उपभोक्ताओं को विश्वसनीय और किफायती विकल्प प्रदान करते हैं।

रेलयात्री ट्रेन से संबंधित जानकारी प्रदान करता है जैसे कि पीएनआर स्टेट्स, ट्रेन की लाइव स्थिति, दो स्टेशनों के बीच चलने वाली ट्रेन, सीट की उपलब्धता और सीट कंफर्म होने की संभावना। इससे रेल यात्रियों को अपनी यात्रा की योजना बेहतर ढंग से बनाने में मदद मिलती है। इसके अलावा यह ऑनलाइन बस टिकट, ट्रेन में भोजन जैसी सुविधा भी प्रदान करता है। हाल ही में रेलयात्री ने उत्तर और दक्षिण के 12 शहरों में इंटरसिटी स्मार्ट बस के अपने बेड़े को विस्‍तारित किया है।

Write a comment