1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Diwali Gift: रेलवे ने दिया दिवाली का शानदार तोहफा, इन ट्रेनों से खत्‍म किया फ्लेक्‍सी फेयर सिस्‍टम

Diwali Gift: रेलवे ने दिया दिवाली का शानदार तोहफा, इन ट्रेनों से खत्‍म किया फ्लेक्‍सी फेयर सिस्‍टम

भारतीय रेलवे ने दिवाली पर रेलयात्रियों को शानदार तोहफा दिया है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:31 Oct 2018, 6:01 PM IST]
indian railway- India TV Paisa
Photo:INDIAN RAILWAY

indian railway

नई दिल्‍ली। भारतीय रेलवे ने दिवाली पर रेलयात्रियों को शानदार तोहफा दिया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर ट्विट कर बताया कि इस त्‍योहारी सीजन में यात्रियों को उपहार के तौर पर रेलवे ने बेस टिकट किराये पर फ्लेक्‍सी फेयर को 1.5 गुना से घटाकर 1.4 गुना करने का निर्णय लिया है।

इसके अलावा 50 प्रतिशत से कम ऑक्‍यूपेंसी वाली ट्रेनों से फ्लेक्‍सी फेयर को पूरी तरह से खत्‍म करने का भी निर्णय लिया गया है।

पीयूष गोयल ने आगे बताया कि निम्‍नतम बुकिंग वाली 15 ट्रेनों पर से फ्लेक्‍सी फेयर को समाप्‍त कर दिया गया है। कम व्‍यस्‍त सीजन के दौरान 32 अन्‍य ट्रेनों पर फ्लेक्‍सी फेयर नहीं लगाया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि 101 ट्रेनों के लिए फ्लेक्‍सी फेयर सिस्‍टम जारी रहेगा।

उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा कि यह रेलवे और यात्री दोनों के लिए फायदे का सौदा है। इससे यात्रियों को किफायती दाम पर रेल टिकट मिलेगा और मांग बढ़ने पर रेलवे की आय भी बढ़ेगी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Railways completely remove Flexi Fares from trains with less than 50% occupancy | रेलवे ने दिया दिवाली का शानदार तोहफा, इन ट्रेनों से खत्‍म किया फ्लेक्‍सी फेयर सिस्‍टम
Write a comment
ipl-2019