1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Airtel Payments Bank ने आकर्षक ऑफर के साथ शुरू की FASTag की बिक्री, उपभोक्‍ताओं को मिलेगा कैशबैक

Airtel Payments Bank ने आकर्षक ऑफर के साथ शुरू की FASTag की बिक्री, उपभोक्‍ताओं को मिलेगा कैशबैक

उपभोक्ता एयरटेल थैंक्स एप के बैंक सेक्शन में जाकर कुछ क्लिक के जरिये फास्टैग को खरीद सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 21, 2019 13:53 IST
purchase FASTag at Airtel Payments Bank and enjoy exciting benefits - India TV Paisa
Photo:PURCHASE FASTAG AT AIRTEL

purchase FASTag at Airtel Payments Bank and enjoy exciting benefits

नई दिल्‍ली। एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने FASTag की बिक्री करने के लिए नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) और इंडियन हाईवे मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड (आईएचएमसीएल) के साथ गठजोड़ किया है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने डिजिटल और रिटेल टच प्‍वाइंट्स पर FASTag को बिक्री के लिए उपलब्‍ध कराया है। उल्‍लेखनीय है कि 1 दिसंबर से देशभर में टोल प्‍लाजा पर शुल्‍क भुगतान के लिए फास्‍टैग को सरकार ने अनिवार्य कर दिया है। टोल प्‍लाजा पर फास्‍टैग की मदद से शुल्‍क का भुगतान ऑटोमैटिक हो जाएगा और वाहनचालक को भुगतान के लिए लाइन में लगकर इंतजार नहीं करना होगा। इससे यात्रा करने वालों का समय भी बचेगा।

उपभोक्‍ता एयरटेल थैंक्‍स एप के बैंक सेक्‍शन में जाकर कुछ क्लिक के जरिये फास्‍टैग को खरीद सकते हैं। एयरटेल पेमेंट्स बैंक एप के जरिये फास्‍टैग खरीदने पर 50 रुपए का कैशबैक दे रहा है। एयरटेल थैंक्‍स उपभोक्‍ताओं को शीघ्र ही ऑनलाइन खरीदी पर अतिरिक्‍त 50 रुपए का कैशबैक लाभ दिया जाएगा।

फास्‍टैग को एयरटेल पेमेंट्स बैंक के चुनिंदा बैंकिंग प्‍वाइंट्स से भी खरीदा जा सकता है। फास्‍टैग को खरीदने के लिए उपभोक्‍ताओं को वाहन का पंजीकरण प्रमाणपत्र (आरसी) और रजिस्‍ट्रेशन नंबर की फोटो कॉपी देना होगी।

फास्‍टैग एयरटेल पेमेंट्स बैंक एकाउंट या वॉलेट से लिंक होगा, जिससे टोल शुल्‍क अपने आप कट जाएगा। फास्‍टैग को अलग से रिचार्ज कराने की जरूरत भी नहीं होगी और बैंक/वॉलेट बैलेंस से ही सीधे भुगतान संभव होगा। फास्‍टैग यूजर्स को एनएचएआई द्वारा फास्‍टैग के जरिये टोल टैक्‍स का भुगतान करने पर 2.5 प्रतिशत का कैशबैक दिया जाएगा।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफ‍िसर गणेश अनंतनारायणन ने कहा कि अपने डिजिटल प्‍लेटफॉर्म पर लोकप्रिय सेवाओं को उपलब्‍ध कराने और नकदरहित भुगतान को बढ़ावा देने के हमारे प्रयासों के हिस्‍से के रूप में फास्‍टैग को उपलब्‍ध कराने के लिए एनपीसीआई के साथ भागीदारी करने पर हम काफी खुश हैं।

Write a comment
bigg-boss-13