1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. नए साल की शुरुआत से पहले Paytm ने दुकानदारों को दिया ये बड़ा तोहफा, अब सीधे बैंक खाते में जाएगा पेमेंट

नए साल की शुरुआत से पहले Paytm ने दुकानदारों को दिया ये बड़ा तोहफा, अब सीधे बैंक खाते में जाएगा पेमेंट

मोबाइल आधारित वित्तीय सेवा कंपनी Paytm ने सोमवार को घोषणा की है कि Paytm क्यूआर के जरिए अब ऑफलाइन दुकानदार असीमित भुगतान सीधे अपने बैंक खातों में स्वीकार कर सकेंगे और वह भी बिना किसी शुल्‍क के।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: December 18, 2017 17:08 IST
Paytm QR- India TV Paisa
Paytm QR

नई दिल्ली मोबाइल आधारित वित्तीय सेवा कंपनी Paytm ने सोमवार को घोषणा की है कि Paytm क्यूआर के जरिए अब ऑफलाइन दुकानदार असीमित भुगतान सीधे अपने बैंक खातों में स्वीकार कर सकेंगे और वह भी बिना किसी शुल्‍क के। Paytm का कहना है कि अब ग्राहक अपनी पसंदीदा भुगतान विधियों जैसे Paytm, यूपीआई, डेबिट कार्ड और नेट-बैंकिंग का इस्तेमाल करते हुए दुकानदार के आउटलेट पर स्कैन और पेमेंट कर सकते हैं।

कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा है कि Paytm का लक्ष्य सभी प्रमुख पेमेंट इंस्ट्रूमेंट्स के लिए सपोर्ट प्रदान करना है ताकि छोटे और बड़े दोनों ही तरह के व्यापारी और दुकानदार विभिन्न उपभोक्ताओं से भुगतान स्वीकार करने में लचीलापन हासिल कर सके। साथ ही वे इसका इस्तेमाल अपने कारोबार को बढ़ाने में कर सके।

देश भर में कंपनी की 10,000 मजबूत सेल्स टीमें इन-स्टोर मर्चेंट्स के साथ काम कर रही है। उन्हें Paytm क्यूआर का इस्तेमाल करने के अतिरिक्त लाभ और सुविधा समझने में मदद कर रही हैं। कंपनी इन दुकानदारों के प्रशिक्षण और उनमें जागरुकता बढ़ाने के लिए आने वाले साल में 500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। ताकि इस पेशकश का न केवल प्रभाव क्षेत्र बल्कि इसकी स्वीकार्यता भी बढ़े।

Paytm के मुख्य कार्यकारी अधिकारी किरण वसीरेड्डी ने कहा कि,

हम भारत में मोबाइल पेमेंट्स के मामले में सबसे आगे रहे हैं। आज Paytm को देश भर में लाखों बड़े रिटेल चेन के साथ-साथ छोटे स्टोरों में भी स्वीकार किया जाता है। हम अपने मर्चेंट पार्टनर्स के लिए बेस्ट-पेमेंट्स इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा कि Paytm क्यूआर के साथ, हमारे मर्चेंट पार्टनर्स अब यूपीआई और कार्ड सहित कई भुगतान विधियों के माध्यम से सीधे अपने बैंक खातों में 0 प्रतिशत शुल्क पर भुगतान स्वीकार कर सकते हैं। ग्राहकों से भुगतान एकत्र करने की कोई मासिक सीमा भी नहीं है। हम अपने पेमेंट नेटवर्क के विस्तार पर उस समय तक निवेश करना जारी रखेंगे जब तक कि हर छोटे और बड़े व्यापारी को Paytm के साथ मोबाइल पेमेंट की शक्ति नहीं मिल जाती।

Write a comment