1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. ओरिएंटल बैंक ग्राहकों के लिए खुशखबरी, सस्ती ब्याज दर का मिलेगा होम-ऑटो लोन का लाभ

ओरिएंटल बैंक ग्राहकों के लिए खुशखबरी, सस्ती ब्याज दर का मिलेगा होम-ऑटो लोन का लाभ

सरकारी स्वामित्व वाले ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) ने मंगलवार को कहा कि ग्राहक अब रेपो दर आधारित ब्याज यानी आरएलएलआर पर आवास एवं वाहन ऋण प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आवास ऋण 8.35 प्रतिशत से जबकि वाहन ऋण 8.70 प्रतिशत से शुरू हो रहे हैं। 

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 21, 2019 7:49 IST
Oriental Bank of Commerce customers will get cheaper interest rate- India TV Paisa

Oriental Bank of Commerce customers will get cheaper interest rate

नयी दिल्ली। सरकारी स्वामित्व वाले ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) ने मंगलवार को कहा कि ग्राहक अब रेपो दर आधारित ब्याज यानी आरएलएलआर पर आवास एवं वाहन ऋण प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आवास ऋण 8.35 प्रतिशत से जबकि वाहन ऋण 8.70 प्रतिशत से शुरू हो रहे हैं। बैंक ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि ओबीसी ने नये आवास ऋण एवं वाहन ऋण उत्पाद पेश किये हैं, जो रिजर्व बैंक के रेपो दर से जुड़ा है। 

ओबीसी ने कहा कि कस्टमर्स के पास MCLR लिंक्ड ब्याज दर और रेपो रेट से लिंक्ड ब्याज दर पर लोन लेने का ऑप्शन होगा। इस पेशकश के जरिए बैंक रेपो रेट में बदलाव का तुरंत फायदा कस्टमर्स तक उचित और पारदर्शी तरीके से पहुंचा सकेगा। बता दें कि ओबीसी ने नए उत्पाद ऐसे समय में पेश किया है, जब रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने सोमवार को बैंकों से ऋण एवं जमा पर ब्याज दर को रेपो दर से जोड़ने को कहा था। रेपो रेट वह ब्याज दर होती है, जिस पर RBI बैंकों को शॉर्ट टर्म लोन देता है।

Write a comment