1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. LIC का प्रीमियम भरने के लिए अब नहीं होना होगा परेशान, घर बैठे Paytm से हो जाएगा भुगतान

LIC का प्रीमियम भरने के लिए अब नहीं होना होगा परेशान, घर बैठे Paytm से हो जाएगा भुगतान

ग्राहक अब एलआईसी बीमा प्रीमियम का भुगतान एक मिनट से भी कम समय में पेटीएम से कर सकते हैं।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:21 Nov 2018, 4:53 PM IST]
paytm- India TV Paisa
Photo:PAYTM

paytm

नई दिल्‍ली। डिजिटल भुगतान सेवा प्रदान करनेवाली कंपनी पेटीएम ने भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के साथ साझेदारी करने की घोषणा की है। इस साझेदारी के तहत ग्राहक अब एलआईसी बीमा प्रीमियम का भुगतान एक मिनट से भी कम समय में कर सकते हैं।

पेटीएम ब्रांड का स्वामित्व रखनेवाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशन ने बुधवार को बताया कि पेटीएम पर 30 से ज्यादा बीमा कंपनियों के प्रीमियम का ऑनलाइन भुगतान किया जा सकता है। इन कंपनियों में एलआईसी, आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल लाइफ, रियालंस लाइफ, मैक्स लाइफ इन्श्योरेंस, एचडीएफसी लाइफ, टाटा एआईए, एसबीआई लाइफ, आदित्य बिड़ला सन लाइफ, कैनरा एचएसबीसी लाइफ इन्श्योरेंस, श्री राम लाइफ और स्टार हेल्थ समेत अन्य कई बीमा कंपनियां शामिल हैं।

पेटीएम के मुख्य परिचालन अधिकारी किरण वासीरेड्डी ने कहा कि हमारे देश में बीमा प्रीमियम का भुगतान ज्यादातर ऑफलाइन मोड से ही किया जाता है, यानी नगदी में। हम चाहते हैं कि पेटीएम के जरिये लोगों को बिना किसी दिक्कत के आसान भुगतान का अनुभव मिले। इसके लिए हमने एलआईसी और अन्य अग्रणी बीमा कंपनियों के साथ साझेदारी की है, जिससे लाखों बीमा प्रीमियम चुकाने वालों को पेटीएम एप की मदद से बीमा पॉलिसी प्रीमियम के आसान ऑनलाइन भुगतान का मौका मिलेगा।

भारत का जीवन बीमा क्षेत्र पॉलिसी की संख्या के हिसाब से दुनिया में सबसे बड़ा है। भारत में करीब 36 करोड़ पॉलिसी हैं। इसके अगले पांच सालों में 12.15 प्रतिशत की वार्षिक विकास दर (सीएजीआर) से बढ़ने की उम्मीद है। बीमा बाजार का मौजूदा आकार 50 अरब डॉलर का है, जो एक दशक में चार गुना हो जाएगा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019