1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. बेंगलुरू से हवाई यात्रा के लिए करनी पड़ेगी ज्‍यादा जेब ढीली, AERA ने UDF में 120% वृद्धि को दी मंजूरी

बेंगलुरू से हवाई यात्रा के लिए करनी पड़ेगी ज्‍यादा जेब ढीली, केम्‍पेगोवड़ा अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर UDF में हुआ 120% इजाफा

नई दर चार महीने के लिए है। नई दिल्ली और मुंबई के बाद देश के इस तीसरे सबसे व्यस्त हवाईअड्डे की विस्तार परियोजनाओं के लिए धन जुटाने हेतु यह अनुमति दी गई है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 15, 2019 18:15 IST
bengaluru airport- India TV Paisa
Photo:BENGALURU AIRPORT

bengaluru airport

बेंगलुरू। यात्रियों के लिए बेंगलुरू के केम्‍पेगोवड़ा अंतरराष्‍ट्रीय हवाईअड्डे से विमान यात्रा करना महंगा होने वाला है। हवाईअड्डा शुल्क नियामक हवाईअड्डा आर्थिक नियामक प्राधिकरण (एईआरए) ने इस हवाई अड्डे से यात्रा करने वाले यात्रियों से टिकट के साथ वसूले जाने वाले उपयोगकर्ता विकास शुल्क (यूडीएफ) में 120 प्रतिशत की भारी वृद्धि किए जाने को मंजूरी दी है।

नई दर चार महीने के लिए है। नई दिल्ली और मुंबई के बाद देश के इस तीसरे सबसे व्यस्त हवाईअड्डे की विस्तार परियोजनाओं के लिए धन जुटाने हेतु यह अनुमति दी गई है। 

बेंगलुरू हवाईअड्डा ने सोमवार को एक बयान में कहा कि एईआरए के आदेश के साथ घरेलू उड़ान के लिए उपयोगकर्ता विकास शुल्क (यूडीएफ) को 139 रुपए से बढ़ाकर 306 रुपए कर दिया गया है। वहीं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के मामले में यह 1,226 रुपए होगा, जो पहले 558 रुपए था। नई दरें मंगलवार से प्रभावी होंगी।

बयान में कहा गया है कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए नए शुल्क में क्रमश: 120 प्रतिशत और 119 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। संशोधित शुल्क 16 अप्रैल से 15 अगस्त के बीच खरीदे गए टिकट पर लागू होगा। बढ़ा हुआ शुल्क 16 अगस्त से वापस ले लिया जाएगा। 

कुल 13,000 करोड़ रुपए की विस्तार योजना के दूसरे चरण में नए टर्मिनल का निर्माण, दूसरा रनवे, सड़क तक पहुंच और मल्टी-मॉडल ट्रांसपोर्ट केंद्र का निर्माण शामिल हैं। इन कार्यों को मार्च 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य है। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Now pay more to fly from Bengaluru, UDF revised at Kempegowda International Airport | बेंगलुरू से हवाई यात्रा के लिए करनी पड़ेगी ज्‍यादा जेब ढीली, AERA ने UDF में 120% वृद्धि को दी मंजूरी
Write a comment
ipl-2019