1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. ATM ट्रांजैक्‍शन से लेकर कई अन्‍य शुल्‍क वसूल रहे हैं ज्‍यादातर बैंक, इंडसइंड बैंक मुफ्त देता है प्रीमियम सर्विसेज

ATM ट्रांजैक्‍शन से लेकर कई अन्‍य शुल्‍क वसूल रहे हैं ज्‍यादातर बैंक, इंडसइंड बैंक मुफ्त देता है प्रीमियम सर्विसेज

इंडसइंड बैंक आपके घर से चेक पिकअप करता है और कैश की होम डिलिवरी भी करता है। यह बैंक अपने हर कस्‍टमर को कई तरह की प्रीमियम सुविधाएं उपलब्‍ध करा रहा है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: September 06, 2017 10:50 IST
ATM ट्रांजैक्‍शन से लेकर कई अन्‍य शुल्‍क वसूल रहे हैं ज्‍यादातर बैंक, इंडसइंड बैंक मुफ्त देता है प्रीमियम सर्विसेज- India TV Paisa
ATM ट्रांजैक्‍शन से लेकर कई अन्‍य शुल्‍क वसूल रहे हैं ज्‍यादातर बैंक, इंडसइंड बैंक मुफ्त देता है प्रीमियम सर्विसेज

नई दिल्‍ली। एक तरफ जहां देश के बड़े और दिग्‍गज बैंक जैसे एसबीआई, पीएनबी, एचडीएफसी आदि एटीएम ट्रांजैक्‍शन वसूल रहे हैं वहीं एक बैंक ऐसा भी है जो आपको अनलिमिटेड एटीएम विड्रॉल की सुविधा उपलब्‍ध कराता है। इतना ही नहीं, यह बैंक आपके घर से चेक पिकअप करता है और कैश की होम डिलिवरी भी करता है। हम बात कर रहे हैं कई तरह की प्रीमियम सेवाएं उपलब्‍ध करवाने वाले इंडसइंड बैंक की। यह बैंक अपने हर कस्‍टमर को कई तरह की प्रीमियम सुविधाएं उपलब्‍ध करा रहा है।

यह भी पढ़ें : Step by Step Guide : ये है म्‍यूचुअल फंडों में निवेश शुरू करने का आसान तरीका, जानिए कैसे खुलता है खाता

एटीएम से पैसे निकालने पर इंडसइंड बैंक नहीं लेता कोई चार्ज

इंडसइंड बैंक की वेबसाइट के अनुसार, अगर आप इस बैंक के कस्‍टमर हैं तो देश के किसी भी क्षेत्र में स्थित बैंक के एटीएम से अनलिमिटेड विड्रॉल कर सकते हैं। बैंक इसके एवज में आपसे किसी तरह का चार्ज नहीं वसूलेगा।

आपके घर से करेगा चेक पिकअप

इंडसइंड बैंक आपके घर से बिना किया शुल्‍क के चेक ले जाएगा और आपके खाते में जमा करवा देगा। बैंक यह सुविधा अपने ग्राहकों को एक दिन में एक बार के लिए उपलब्‍ध करा रहा है। इस सुविधा की बदौलत आपको चेक जमा करवाने जाने की जहमत नहीं उठानी होगी।

यह भी पढ़ें : BSNL ने लॉन्‍च किया जियो वाला प्‍लान, 429 रुपए में मिलेगा 90 दिन तक अनलिमिटेड वॉइस और 1 GB डाटा प्रतिदिन

एक लाख रुपए तक घर बैठे करवाएं अपने खाते में जमा

घर से चेक लेजाने के अलावा इंडसइंड बैंक अपने ग्राहकों को कैश पिकअप की सुविधा भी उपलब्‍ध कराता है। कैश पिकअप के लिए आपको बैंक को पहले सूचित करना होगा। बैंक का ए‍ग्‍जीक्‍यूटिव आपके घर आकर कैश ले जाएगा और आपके खाते में जमा करवा देगा। इस सुविधा का लाभ आप दिन में एक बार ही उठा सकते हैं और अधिकतम राशि की सीमा एक लाख रुपए है।

घर पहुंचाएगा कैश

कई बार हम बैंक जाने की स्थिति में नहीं होते। इंडसइंड बैंक न केवन आपके घर कैश और चेक ले जाकर आपके खाते में जमा करवाने की सुविधा देता है बल्कि जरूरत पड़ने पर यह आपके घर कैश भी भिजवाता है। हालांकि, अधिकतम एक लाख रुपए कैश की होम डिलिवरी हो सकती है। यह सुविधा एक दिन में एक बार ही मिलती है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban