1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. भारतीय रेलवे दे रही है 10 लाख रुपए पाने का मौका, बस करना होगा आपको ये काम

भारतीय रेलवे दे रही है 10 लाख रुपए पाने का मौका, बस करना होगा आपको ये काम

क्‍या आप भारतीय रेलवे के विकास के लिए कुछ करना चाहते हैं और ऐसा करने के साथ ही साथ आप 10 लाख रुपए तक भी जीत सकते हैं। नरेंद्र मोदी सरकार ने भारतीय रेलवे के लिए एक नई प्रतियोगिता शुरू की है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: March 28, 2018 14:38 IST
indian railways- India TV Paisa

indian railways भारतीय रेलवे दे रही है 10 लाख रुपए पाने का मौका, बस करना होगा आपको ये काम

नई दिल्‍ली। क्‍या आप भारतीय रेलवे के विकास के लिए कुछ करना चाहते हैं और ऐसा करने के साथ ही साथ आप 10 लाख रुपए तक भी जीत सकते हैं। नरेंद्र मोदी सरकार ने भारतीय रेलवे के लिए एक नई प्रतियोगिता शुरू की है। इसमें कुल 19 लाख रुपए के पुरस्‍कार वितरि‍त किए जाएंगे।

अपनी यात्रियों को बेहतर सेवा उपलब्‍ध कराने के लिए भारतीय रेलवे ने एक सार्वजनिक प्रतियोगिता की घोषणा की है, जिसका नाम है ‘बेहतर सेवाएं उपलब्‍ध कराने के लिए रेलवे के लिए कैसे धन जुटाया जाए (जन भागीदारी)’। इस प्रतियोगिता के तहत, रेलवे ने आम जनता से उनके विचार, विस्‍तृत बिजनेस प्‍लान, भारतीय रेलवे के विकास के लिए धन जुटाने की कार्यान्‍वयन रणनीति को आमंत्रित किया है।

यह एक ऑनलाइन प्रतियोगिता है जिसे mygov.in पर चलाया जा रहा है। इस प्रतियोगिता के विजेता को 10 लाख रुपए, दूसरे विजेता को 5 लाख रुपए, तीसरे विजेता को 3 लाख रुपए और चौथे विजेता को 1 लाख रुपए का नगद पुरस्‍कार प्रदान किया जाएगा।

प्रतियोगिता में भाग लेने का तरीका

अपनी प्रविष्टियों को ऑनलाइन जमा कराने के लिए प्रतियोगी को http://www.innovate.mygov.in पोर्टल पर जाकर “CLICK HERE TO PARTICIPATE” पर क्लिक करना होगा। इस पर क्लिक करने के बाद प्रतियोगी को एक लैंडिंग पेज पर ले जाया जाएगा, जहां रजिस्‍ट्रेशन फॉर्म दिखाई देगा। प्रतियोगी द्वारा इस रजिस्‍ट्रेशन फॉर्म को भरना होगा। फॉर्म को सफलतापूर्वक जमा करने के बाद प्रतियोगी को एक कन्‍फर्मेशन ईमेल मिलेगा। इस प्रतियोगिता में 19 मई 2018 तक शाम छह बजे तक भाग लिया जा सकता है।

भारतीय रेलवे द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में कोई भी व्‍यक्ति, कंपनी या संस्‍था भाग ले सकती है। कंपनियों और संस्‍थाओं के मामले में, टीम के सदस्‍यों या शेयरधारकों का भारतीय नागरिक होना आवश्‍यक है। प्रतियोगिता में केवल भारतीय नागरिक ही भाग ले सकेंगे। प्रतियोगी की उम्र 20 मार्च, 2018 को न्‍यूनतम 18 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, भारतीय रेलवे का कर्मचारी, जो इस प्रतियोगिता से सीधे तौर पर जुड़ा है, उसे इसमें भाग लेने की अनुमति नहीं होगी।

Write a comment