1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. अगर आप Netflix और Amazon Prime को देखना चाहते हैं फ्री में, तो इन एप्‍स का करें इस्‍तेमाल

अगर आप Netflix और Amazon Prime को देखना चाहते हैं फ्री में, तो इन एप्‍स का करें इस्‍तेमाल

टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को टीवी एप के जरिये ऑनलाइन प्रीमियम मनोरंजन कंटेंट उपलब्ध करा रही हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 25, 2019 16:29 IST
If you want to see Netflix and Amazon Prime in free, then use these apps- India TV Paisa
Photo:NETFLIX

If you want to see Netflix and Amazon Prime in free, then use these apps

नई दिल्‍ली। क्‍या आप टीवी पर पुराने सीरियल व मूवीज देखकर बोर हो गए हैं और अपने मनोरंजन के लिए कुछ नया देखना चाहते हैं। क्‍या आप अधिक खर्च की वजह से नेटफ्लिक्‍स, अमजेन प्राइम, हॉटस्‍टार, जी5 जैसे ऑनलाइन वीडियो स्‍ट्रीमिंग से अभी भी दूर बने हुए हैं। तो अब आपको इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्‍योंकि आज हम आपको ऐसे कुछ एप्‍स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप प्रीमियम कंटेंट फ्री में ऑनलाइन देख सकते हैं। तो आइए जानते हैं ऐसे प्‍लेटफॉर्म के बारे में, जहां आप अपनी पसंद का कंटेंट फ्री में देख सकते हैं:

एयरटेल टीवी एप

टेलीकॉम कंपनी एयरटेल अपने यूजर्स को एयरटेल टीवी एप के जरिये ऑनलाइन प्रीमियम मनोरंजन कंटेंट उपलब्‍ध कराती है। यहां एंटरटेनमेंट और न्‍यूज चैनल लाइव चलते हैं। हॉलीवूड, बॉलीवूड और रीजनल मूवीज की एक लंबी-चौड़ी लिस्‍ट है। एयरटेल टीवी ने जी5, हूक, इरोज नाऊ, एएलटी बालाजी और होई चोई जैसे प्‍लेटफॉर्म के साथ साझेदारी की है, जिससे सब्‍सक्राइर्ब्‍स के पास ओरिजनल प्रीमियम कंटेंट के ज्‍यादा विकल्‍प मिलते हैं। ये सब फ्री में उपलब्‍ध हैं। एयरटेल अपने इनफ‍िनिटी पोस्‍टपेड प्‍लान के तहत 499 रुपए का मंथली पैक लेने वाले यूजर्स को नेटफ्लिक्‍स का 3 महीने का सब्‍सक्रिप्‍शन फ्री में दे रही है।  

वोडाफोन प्‍ले एप

वोडाफोन इंडिया ने अपने सब्‍सक्राइर्ब्‍स के लिए वोडाफोन प्‍ले एप पेश किया है, जहां डिजिटल टीवी शो, ओरिजनल शो, बॉलीवुड-हॉलीवुड और रीजनल मूवीज के साथ कई अन्‍य कार्यक्रम देख सकते हैं वो भी फ्री में। वोडाफोन प्‍ले ने सोनी लिव, जी5, एएलटी बालाजी, इरोज नाऊ और होई चोई के साथ भी भागीदारी की है। यहां सब्‍सक्राइर्ब्‍स इन सभी प्‍लेटफॉर्म के शोज यहां आसानी से देख सकते हैं। वोडाफोन रेड पोस्‍टपेड यूजर्स को अमेजन प्राइम की मेंबरशिप एक साल के लिए फ्री में मिलती है, जहां वह ओरिजनल शो आसानी से देख सकते हैं।

रिलायंस जियो टीवी एप

रिलायंस जियो अपने सभी सब्‍सक्राइर्ब्‍स को अपने सभी टैरिफ प्‍लान के साथ अपने सभी डिजिटल एप्‍स का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन की सुविधा देती है। इसके तहत सब्‍सक्राइबर्स को जियो टीवी एप का एक्‍सेस भी मिलता है। यहां 15 भाषाओं में 632 लाइव टीवी चैनल्‍स देखने को मिलते हैं। जियो टीवी ने हॉटस्‍टार के साथ साझेदारी की है, जिससे सब्‍सक्राइर्ब्‍स आईपीएल-2019 के मैच अपने स्‍मार्टफोन पर लाइव देख सकते हैं। हालांकि इसके लिए सब्‍सक्राइर्ब्‍स को अपने फोन में हॉटस्‍टार एप को डाउनलोड करना होगा।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv