1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. मोबाइल फोन इस्‍तेमाल करने वालों की हुई चांदी, Jio के बाद अब Idea भी दे रही है फ्री में 10GB डाटा

मोबाइल फोन इस्‍तेमाल करने वालों की हुई चांदी, Jio के बाद अब Idea भी दे रही है फ्री में 10GB डाटा

टेलीकॉम कंपनियों की प्रतिस्‍पर्धा के इस दौर में सभी टेलीकॉम कंपनियां कुछ नया कर ग्राहकों को आकर्षित करने में लगी हैं। जियो द्वारा VoLTE सर्विस शुरू करने के बाद एयरटेल और वोडाफोन ने भी कई सर्किल में अपनी ये सर्विस शुरू कर दी है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: May 03, 2018 17:32 IST
Idea starts 4G VoLTE service in 6 states offers 10GB free Data- India TV Paisa

Idea starts 4G VoLTE service in 6 states offers 10GB free Data

 

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम कंपनियों की प्रतिस्‍पर्धा के इस दौर में सभी टेलीकॉम कंपनियां कुछ नया कर ग्राहकों को आकर्षित करने में लगी हैं। जियो द्वारा VoLTE सर्विस शुरू करने के बाद एयरटेल और वोडाफोन ने भी कई सर्किल में अपनी ये सर्विस शुरू कर दी है। VoLTE सर्विस शुरू करने में नया नाम Idea Cellular का है। इसने छह प्रमुख बाजारों- महाराष्ट्र एवं गोवा, गुजरात, केरल, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश एवं तेलंगाना, मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़- में अपनी VoLTE (वॉयस ओवर एलटीई) सेवा प्रारंभ की है। इन बाजारों में आइडिया ग्राहक 2 मई से VoLTE टेक्नॉलॉजी का उपयोग कर सकेंगे।

बता दें कि Idea मार्च में वोल्ट सर्विस 4 सर्किल में शुरू कर चुकी है। इस शुरुआत के साथ आइडिया देश में VoLTE सर्विस शुरू करने वाली चौथी टेलीकॉम कंपनी बन चुकी है। Idea ने ऐलान किया है, कि VoLTE सर्विस इस्तेमाल करके कॉल करने वाले यूजर्स को अतिरिक्त 10GB इंटरनेट डेटा मिलेगा। ये डेटा यूजर्स को दो दिनों के अंदर मिल जाएगा। इसके लिए यूजर्स से कोई पैसे नहीं लिए जाएंगे।

कंपनी ने एक बयान कर कहा है कि IDEA VoLTE 4G VoLTE नेटवर्क हाई डेफीनेशन वॉयस सेवा देती है, जो बैकग्राउंड नॉइज कम कर स्टैंडर्ड वॉयस कॉल की तुलना में ज्यादा प्राकृतिक वॉयस प्रदान करता है। यह शीघ्र कॉल कनेक्शन एवं बैटरी का बेहतर यूटिलाइजेशन भी प्रदान करता है। बयान में आगे कहा गया है कि इसके द्वारा ग्राहक वॉयस कॉल पर रहते हुए बिना रुकावट 4G इंटरनेट का अनुभव ले सकते हैं।

Idea की इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए आपके पास VoLTE सपोर्ट करने वाला फोन होना चाहिए। VoLTE सर्विस के जरिए यूजर्स बिना किसी डिस्टर्ब के एचडी वॉयस कॉल कर सकेंगे। VoLTE सर्विस में उपभोक्ता डेटा कनेक्शन ऑन होने पर भी वॉयस कॉल कर सकते हैं।

Write a comment