1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. गूगल तेज का आया नया अवतार, सिर्फ पेमेंट सुविधा ही नहीं बल्कि मिलेंगे ये एक्‍स्‍ट्रा फीचर्स

गूगल तेज का आया नया अवतार, सिर्फ पेमेंट सुविधा ही नहीं बल्कि मिलेंगे ये एक्‍स्‍ट्रा फीचर्स

भारत में पेमेंट्स मार्केट में हो रही ग्रोथ को देखते हुए गूगल ने मंगलवार को अपने पेमेंट्स एप गूगल तेज को नए अवतार गूगल पे के तौर पर पेश किया है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: August 28, 2018 16:46 IST
Google Pay- India TV Paisa

Google Pay

नई दिल्‍ली। भारत में पेमेंट्स मार्केट में हो रही ग्रोथ को देखते हुए गूगल ने मंगलवार को अपने पेमेंट्स एप गूगल तेज को नए अवतार गूगल पे के तौर पर पेश किया है। अपने सालाना आयोजन में गूगल ने गूगल पे को लॉन्‍च किया जो कई नए फीचर्स से लैस है। इस एप में आपको प्री-अप्रूव्‍ड लोन जैसे फीचर्स मिल जाएंगे। आपको बता दें कि गूगल तेज का यह नया अवतार फिलहाल गूगल प्‍ले स्‍टोर पर उपलब्‍ध नहीं है, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि जल्‍द ही यह डाउनलोड के लिए उपलब्‍ध होगा।

गूगल प्‍ले में आपको मिलेंगे ये फीचर्स

प्री-अप्रूव्‍ड लोन्‍स : प्री-अप्रूव्‍ड लोन्‍स के लिए गूगल ने एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, फेडरल बेंक और कोटक महिंद्रा बैंक के साथ समझौता किया है। गूगल प्‍ले के यूजर्स को बिना कोई दस्‍तावेज दिए मिनटों में प्री-अप्रूव्‍ड लोन का फायदा मिलेगा। गूगल प्‍ले के जरिए लोन लेने के लिए ग्राहकों को सिर्फ बैंक की शर्तों को स्‍वीकार करना होगा और पैसे उनके बैंक अकाउंट में आ जाएंगे।

Goibibo, FreshMenu और रेडबस सहित 2,000 से अधिक ऑनलाइन एप के लिए ग्राहक गूगल प्‍ले के जरिए सुरक्षित तरीके से पेमेंट कर सकेंगे। गूगल रिटेल स्‍टोर्स जैसे बिग बाजार और FBB आदि जगहों के लिए भी पेमेंट की सुविधा इस साल के अंत तक शुरू करेगी।

Write a comment