1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. नेक्‍सस 6P और नेक्‍सस 5X को किया आपने हैक तो, गूगल देगी 2.3 करोड़ रुपए का इनाम

नेक्‍सस 6P और नेक्‍सस 5X को किया आपने हैक तो, गूगल देगी 2.3 करोड़ रुपए का इनाम

गूगल आपको तगड़ा पैसा बनाने का शानदार मौका दे रहा है। अगर आप नेक्‍सस की इथिकल हैकिंग में माहिर हैं तो गूगल आपको करीब 2.3 करोड़ रुपए (3.5 लाख डॉलर) देगा।

Sachin Chaturvedi [Updated:21 Sep 2016, 2:44 PM IST]
नेक्‍सस 6P और 5X को किया आपने हैक तो, गूगल देगी 2.3 करोड़ रुपए का इनाम- India TV Paisa
नेक्‍सस 6P और 5X को किया आपने हैक तो, गूगल देगी 2.3 करोड़ रुपए का इनाम

नई दिल्ली। गूगल आपको तगड़ा पैसा बनाने का शानदार मौका दे रहा है। अगर आप इथिकल हैकिंग में माहिर हैं तो गूगल आपको करीब 2.3 करोड़ रुपए (3.5 लाख डॉलर) देगा। सर्च इंजन कंपनी ने एक ऑफर शुरू किया है, जिसके तहत उसके स्‍मार्टफोन नेक्‍सस 6P और नेक्‍सस 5X को हैक करने वालों को 3.5 लाख डॉलर का इनाम मिलेगा। हालांकि भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में हैकिंग गैर कानूनी माना जाता है।

ये है ऑफर

कंपनी आपको ईमेल ऐड्रेस और मोबाइल मुहैया कराएगी। इसके एवज में हैकर्स को मेल और मैसेज के लिए गूगल के दोनों फोन को हैक करना होगा। गौरतलब है कि गूगल ही नहीं फेसबुक, एप्‍पल और माइक्रोसाफ्ट जैसी कंपनियां समय समय पर इस तरह के ऑफर पेश करती रहती हैं, जिसके तहत हैकर्स को उनके किसी प्रोडक्‍ट को हैक करने या खामी ढूंढने का ऑफर दिया जाता है और ढूंढने पर एक खास रकम देने का ऐलान किया जाता है।

तस्वीरों में देखिए पावरफुल बैटरी वाले स्मार्टफोन

powerful battery smartphones new

xolo (4)IndiaTV Paisa

micromax (1)IndiaTV Paisa

asus (2)IndiaTV Paisa

xiaomi (2)IndiaTV Paisa

lenovo (3)IndiaTV Paisa

6 महीने तक है आपके पास मौका

कॉन्‍टेस्‍ट करीब छह महीने तक का होगा। पहली पोजीशन पाने वाले को दो लाख डॉलर, दूसरी पोजीशन वाले को एक लाख डॉलर और तीसरी पोजीशन वाले को 50 हजार डॉलर का इनाम दिया जाएगा। इसके साथ एक ही बग के बारे में अगर दो लोग बताते हैं तो सिर्फ पहले व्‍यक्ति की ही इंट्री ही मानी जाएगी। गूगल को उम्‍मीद है कि इसके जरिए वह अपने प्रोडक्‍ट को और भी बेहर बना सकता है।

Web Title: नेक्‍सस फोन को हैक करवे वाले को गूगल देगी 2.3 करोड़ रुपए का इनाम
Write a comment