1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. फ्लिपकार्ट ने पेश की कार्डलैस क्रेडिट की सुविधा, अब बिना पैसे दिए कर सकेंगे 60,000 रुपए की शॉपिंग

फ्लिपकार्ट ने पेश की कार्डलैस क्रेडिट की सुविधा, अब बिना पैसे दिए कर सकेंगे 60,000 रुपए की शॉपिंग

पहले नो कॉस्‍ट ईएमआई, डेबिट कार्ड पर ईएमआई के बाद अब फ्लिपकार्ट कार्डलैस क्रेडिट की सुविधा लेकर आई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 21, 2018 10:34 IST
Flipkart- India TV Paisa

Flipkart

नई दिल्‍ली। भारत की सबसे बड़ी ईकॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट हमेशा से ही ग्राहकों के लिए कुछ नया पेश करती रही है। पहले नो कॉस्‍ट ईएमआई, डेबिट कार्ड पर ईएमआई के बाद अब फ्लिपकार्ट कार्डलैस क्रेडिट की सुविधा लेकर आई है। हालांकि यह स्‍कीम अमेजन ने ईएमआई क्रेडिट जैसी ही है। कार्डलैस क्रेडिट के तहत ग्राहकों को 60000 रुपए तक का तात्‍कालिक क्रेडिट प्रदान किया जाएगा। यानि कि आप बिना ब्‍याज के क्रेडिट पर सामान खरीद सकते हैं। यह सुविधा खासतौर पर ऐसे ग्राहकों के लिए है जो क्रेडिट कार्ड का इस्‍तेमाल नहीं करते हैं।

कैसे उठा सकते हैं फायदा​

फ्लिपकार्ट की इस स्‍कीम का फायदा उठाना भी बेहद आसान है। इसके तहत जब यूजर किसी प्रोडक्‍ट को चुन कर पेमेंट के लिए चैकआउट करेगा तो यूजर को यहां पर दो विकल्‍प मिलेंगे। इनमें से एक होगा क्रेडिट का विकल्‍प जिसमें रकम का भुगतान एक महीने बाद करना होगा। जबकि, दूसरे विकल्‍प में प्रॉडक्ट की कुल कीमत को तीन से 12 ईएमआई में बदलना होगा।

60 सेकेंड में मिलेगा 60000 का लोन

जरूरत पड़ने पर कस्टर इससे 60,000 रुपये तक का लोन लेकर खरीदार कर सकेंगे। यह लोग कस्टमर के पिछले शॅपिंग एक्सपीरियंस पर ही दिया जाएगा। लोन की प्रक्रिया में महज 60 सेकंड लगेंगे। 2,000 रुपये से कम कीमत की खरीदारी पर यूजर्स के पास बिना ओटीपी के ही चेकआउट करने का भी विकल्‍प होगा। ड्यू अमाउंट को कस्टमर डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए चुका सकते हैं।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban