1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. खुशखबरी: वीडियो क्रिएटर अब फेसबुक से कर सकेंगे कमाई, वीडियो के बीच में डाल सकेंगे विज्ञापन

खुशखबरी: वीडियो क्रिएटर अब फेसबुक से कर सकेंगे कमाई, वीडियो के बीच में डाल सकेंगे विज्ञापन

वीडियो क्रिएटर्स के लिए एक नया मोनेटाइजेशन टूल लॉन्च किया है, जिसकी मदद से वीडियो क्रिएटर्स अपने वीडियों के बीच में विज्ञापन लगाकर कमाई कर सकेंगे।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:01 Dec 2018, 2:29 PM IST]
facebook users- India TV Paisa
Photo:FACEBOOK USERS

facebook users

नई दिल्‍ली। सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने शुक्रवार को भारत में वीडियो क्रिएटर्स के लिए एक नया मोनेटाइजेशन टूल लॉन्‍च किया है, जिसकी मदद से वीडियो क्रिएटर्स अपने वीडियों के बीच में विज्ञापन लगाकर कमाई कर सकेंगे। इस नए टूल की मदद से वीडियो क्रिएटर अपने वीडियो में छोटे-छोटे विज्ञापन जोड़कर अपनी कमाई बढ़ा सकते हैं। फेसबुक ने अपने क्रिएटर डे कार्यक्रम में कहा कि विज्ञापन ब्रेक्‍स हिंदी, बंगाली, तमिल, मलयाली और अंग्रेजी भाषा के क्रिएटर्स के लिए उपलब्‍ध कराया गया है।

फेसबुक ने बताया कि विज्ञापन ब्रेक के लिए वीडियो कम से कम तीन मिनट लंबा होना चाहिए। क्रिएटर विशिष्‍ट वीडियो के लिए अपने निजी प्‍लेसमेंर्स या टर्न ऑफ एड ब्रेक का विकल्‍प चुन सकते हैं।

फेसबुक में प्रोडक्‍ट फॉर वीडियो के प्रमुख परेश राजावत ने कहा कि भारतीय डिजिटल उद्योग में उपभोक्‍ताओं के व्यवहार में अभी सबसे बड़ा ट्रेंड वीडियो की तेजी से बढ़ती स्‍वीकार्यता है। हम अपने प्‍लेटफॉर्म पर यूजर्स के वीडियो देख रहे हैं और फेसबुक पर वीडियो आज लोगों के बीच इंगेजमेंट ग्रोथ का सबसे बड़ा कारक बन गया है।

राजावत ने कहा कि सामुदायिक कंटेंट के अलावा, लोग जहां अपने अनुभव शेयर करते हैं, फेसबुक एक ऐसा प्‍लेटफॉर्म है जहां पेशेवर कंटेंट क्रिएटर दर्शकों की तलाश में और कमाई करने यहां आते हैं। इस कार्यक्रम में फेसबुक ने ब्रांड कोलेब्‍स मैनेजर भी लॉन्‍च किया। यह एक ऐसा टूल है जो फेसबुक पर ब्रांडेड कंटेंट अवसरों के लिए ब्रांड्स क्रिएटर तलाशने में मदद करता है।

फेसबुक ने बताया कि ब्रांड कोलेब्‍स मैनेजर के साथ क्रिएटर जल्‍दी से अपना पोर्टफोलियो बना सकते हैं, जिससे ब्रांड उनके बारे में और अधिक जान सकें और ब्रांड पार्टनरशिप के लिए उनसे आसानी से संपर्क कर सकें। फेसबुक ने बताया कि यह फीचर भारत में 2019 से शुरू किया जाएगा।

Web Title: Facebook makes ad breaks available for video creators in India | खुशखबरी: वीडियो क्रिएटर अब फेसबुक से कर सकेंगे कमाई, वीडियो के बीच में डाल सकेंगे विज्ञापन
Write a comment