1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. बिना केबल के ले सकते हैं आईपीएल का मजा, क्रोम कास्‍ट से टीवी पर देखें हॉटस्‍टार

बिना केबल के ले सकते हैं आईपीएल का मजा, क्रोम कास्‍ट से टीवी पर देखें हॉटस्‍टार

गूगल क्रोम कास्‍ट की मदद से आप अपने साधारण टीवी के स्‍मार्ट टीवी में बदल सकते हैं। आप गूगल के क्रोम कास्‍ट की मदद से अपने मोबाइल फोन का डिस्‍प्‍ले को टीवी पर देख सकते हैं। इसके द्वारा आप हॉटस्‍टार जैसी दूसरी एप का मज़ा टीवी पर ले सकते हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: March 27, 2018 17:21 IST
IPL- India TV Paisa

IPL

नई दिल्‍ली। आईपीएल का सीजन शुरू होने जा रहा है। इससे पहले सभी टीवी कंपनियां अपने स्‍मार्ट टीवी के लिए जोर शोस से विज्ञापन कर रही हैं। लेकिन स्‍मार्टटीवी खरीदने के लिए आपको 30 से 40 हजार रुपए खर्च करने पड़ेंगे। लेकिन इससे सस्‍ता इंतजाम भी उपलब्‍ध है। गूगल क्रोम कास्‍ट की मदद से आप अपने साधारण टीवी के स्‍मार्ट टीवी में बदल सकते हैं। आप गूगल के क्रोम कास्‍ट की मदद से अपने मोबाइल फोन का डिस्‍प्‍ले को टीवी पर देख सकते हैं। इसके द्वारा आप हॉटस्‍टार जैसी दूसरी एप का मज़ा टीवी पर ले सकते हैं।

फ्लिपकार्ट पर गूगल के क्रोम कास्‍ट की कीमत 2999 रुपए है। वहीं इसकी वास्‍तविक कीमत 3399 रुपए है। ऐसे में आप यदि अभी खरीदते हैं तो क्रोम कास्‍ट पर 300 रुपए का फायदा उठा सकते हैं। कंपनी इसके साथ कई ऑफर भी दे रही है। यदि आप एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड धारक हैं तो आप यह 2999 रुपए का डिवाइस नो कॉस्‍ट ईएमआई के साथ आसान किश्‍तों पर खरीद सकते हैं। इसके साथ ही एचडीएफसी डेबिट कार्ड यूजर्स को भी नो कॉस्‍ट ईएमआई का फायदा मिल रहा है। यही नहीं आप एक्‍सिस बैंक बज़ क्रेडिट कार्ड की मदद से 5 फीसदी का अतिरिक्‍त लाभ भी ले सकते हैं।

यह क्रोमकास्‍ट डिवाइस आपके टीवी के एचडीएमआई पोर्ट से जुड़ जाता है। वहीं यह डिवाइस ब्‍लूटूथ के माध्‍यम से आपके स्‍मार्टफोन के साथ जुड़ जाता है। जिसकी मदद से आपके स्‍मार्टफोन के डिस्‍प्‍ले आपकी टीवी पर आने लगता है। इस पर आप हॉटस्‍टार जैसी दूसरी एप आसानी से टीवी पर चला सकते हैं। लेकिन जियो टीवी को क्रोम कास्‍ट के माध्‍यम से चलाने में आपको कठिनाई आएगी। आपको क्रोम कास्‍ट के लिए किसी प्रकार के सब्‍सक्रिप्‍शन की जरूरत नहीं होती है। क्रोम कास्‍ट की टक्‍कर में इस समय अमेजन भी अपना प्रोडक्‍ट लेकर आया है। लेकिन इसकी कीमत क्रोम कास्‍ट से ज्‍यादा है।

Write a comment