1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. छत्‍तीसगढ़ एक्‍सप्रेस के साथ तमाम ट्रेनों का संचालन हुआ बंद, जानिए क्‍या होगा आपके रिजर्वेशन का

छत्‍तीसगढ़ एक्‍सप्रेस के साथ तमाम ट्रेनों का संचालन हुआ बंद, जानिए क्‍या होगा आपके रिजर्वेशन का

अमृतसर से बिलासपुर के बीच चलने वाली छत्‍तीसगढ़ एक्‍सप्रेस सहित तमाम ट्रेनों का संचालन लाइन दोहरीकरण कार्य के चलते 8 दिनों के लिए रद्द कर दिया गया है।

Abhishek Shrivastava [Published on:04 Jul 2017, 4:57 PM IST]
छत्‍तीसगढ़ एक्‍सप्रेस के साथ तमाम ट्रेनों का संचालन हुआ बंद, जानिए क्‍या होगा आपके रिजर्वेशन का- India TV Paisa
छत्‍तीसगढ़ एक्‍सप्रेस के साथ तमाम ट्रेनों का संचालन हुआ बंद, जानिए क्‍या होगा आपके रिजर्वेशन का

नई दिल्‍ली। अमृतसर से बिलासपुर के बीच चलने वाली छत्‍तीसगढ़ एक्‍सप्रेस सहित तमाम ट्रेनों का संचालन 8 दिनों के लिए रद्द कर दिया गया है। ऐसा लाइन दोहरीकरण कार्य शुरू होने की वजह से किया गया है।

रेलवे मंडल रायपुर के सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर शिव कुमार पंवार ने बताया कि बिलासपुर से अमृतसर तक चलने वाली छत्‍तीसगढ़ एक्‍सप्रेस 5 से 12 जुलाई तक अगले आठ दिन रद्द रहेगी। इसी प्रकार अमृतसर से बिलासपुर आने वाली ट्रेन भी 7 से 14 जुलाई तक नहीं चलेगी।

उन्होंने बताया कि, इस समय उत्तर रेलवे में लाइन दोहरीकरण का कार्य चल रहा है। इस रूट पर मेरठ सिटी, मेरठ कैंट, पबली खास एवं दौरला स्टेशनों में नॉन इंटरलॉकिंग होनी है। यहां मंगलवार से पटरी पर काम शुरू होगा। इसके चलते कई ट्रेनों को रद्द किया गया है। दिल्ली रूट से आने वाली छत्‍तीसगढ़ एक्‍सप्रेस को अचानक रद्द करने से यात्रियों की परेशानी बढ़ सकती है। रेलवे ने वेबसाइट पर इसकी सूचना दी है।

उन्होंने कहा कि टिकट कैंसिल कराने पर यात्रियों को बिना कटौती के रिफंड मिलेगा। ऑनलाइन टिकटिंग वालों को खाते में तीन से चार दिन में पैसे वापस मिल जाएंगे। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में बड़ी संख्या में यात्री रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न स्टेशनों से सफर करते हैं। आठ दिनों तक ट्रेन रद्द होने से कम से कम 10 हजार यात्री प्रभावित होंगे।

Web Title: छत्‍तीसगढ़ एक्‍सप्रेस के साथ तमाम ट्रेनों का संचालन हुआ बंद
Write a comment