1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. जियो से आधी कीमत पर सालभर मिलेगा फ्री इंटरनेट, ये है ऑफर

जियो से आधी कीमत पर सालभर मिलेगा फ्री इंटरनेट, ये है ऑफर

सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल जियो से भी आधी कीमत पर एनुअल प्‍लान लेकर आई है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: July 24, 2018 20:52 IST
BSNL offer- India TV Paisa

BSNL offer

नई दिल्‍ली। बार-बार अपना फोन रिचार्ज करवाना या हर महीने पोस्‍टपेड बिल की तारीख ध्‍यान में रखना बड़ी टेढ़ी खीर है। कितना अच्‍छा हो कि आप साल भर इंटरनेट का भरपूर इस्‍तेमाल करें और आपको बिल न देना पड़े। आपको बता दें कि बाजार में ऐसे भी विकल्‍प मौजूद हैं। रिलायंस जियो इसके तहत 9999 रुपए में 360 दिनों का प्‍लान पेश कर रही है। लेकिन सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल जियो से भी आधी कीमत पर एनुअल प्‍लान लेकर आई है।

आइए बीएसएनएल के एनुअल प्‍लान के बारे में जानते हैं। बता दें कि बीएसएनएल का यह एनुअल प्‍लान 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्‍लान के लिए आपको 4498 रुपए खर्च करने होंगे। इसके तहत आपको प्रति दिन के हिसाब से 2 जीबी हाईस्‍पीड डेटा प्रदान किया जाएगा। 2 जीबी की लिमिट क्रॉस करने के बाद भी आपका इंटरनेट जारी रहेगा, हालांकि आपको स्‍पीड पहले से कम मिलेगी। कंपनी के मुताबिक 2 जीबी की लिमिट के बाद आपको 40 केबीपीएस की रफ्तार मिलेगी।

जियो के प्‍लान से मुकाबला करें तो बीएसएनएल पूरे 365 दिनों की वैलिडिटी दे रहा है। वहीं जियो में आपको 360 दिनों की वेलिडिटी मिलेगी। लेकिन जियो के लिए जहां आपको 9999 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं बीएसएनएल के लिए यह कीमत 4498 रुपए होगी। इसके अलावा बीएसएनएल में आपको 2 जीबी प्रति दिन की लिमिट मिल रही है। वहीं जियो साल भर के लिए 750 जीबी डेटा उपलब्‍ध करा रहा है।

दोनों में कीमत के अलावा प्रमुख अंतर की बात करें तो जहां जियो आपको अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा प्रदान प्रदान कर रहा है। यही नहीं आपको जियो के साथ जियो सिनेमा, जियो म्‍यूजिक, जियो टीवी जैसी अन्‍य एप का इस्‍तेमाल करने की भी छूट मिल रही है। ऐसे में यदि आप सिर्फ इंटरनेट का प्रयोग करने के लिए ही एनुअल प्‍लान लेना चाह रहे हैं तो आपके लिए बीएसएनएल का प्‍लान बेहतर होगा। लेकिन आपको बता दें कि बीएसएनएल के साथ आपको देश के कई हिस्‍सों में 3जी स्‍पीड से काम चलाना होगा। क्‍योंकि बीएसएनएल के पास देश भर में 4जी की सर्विस नहीं है।

Write a comment