1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. पुराने AC का एक्सचेंज करके नया AC खरीदने पर 47% डिस्काउंट, BSES ने शुरू की योजना

पुराने AC का एक्सचेंज करके नया AC खरीदने पर 47% डिस्काउंट, BSES ने शुरू की योजना

अगर आप दिल्ली में रहते हैं और नया एयर कंडिशनर (AC) खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छा ऑफर है। दिल्ली में बिजली की सप्लाई करने वाली कंपनी BSES एक स्कीम लेकर आई है जिसके तहत नया AC खरीदते समय अगर पुराने AC को एक्सचेंज करते हैं तो नए AC पर 47 प्रतिशत डिस्काउंट दिया जाएगा। BSES का कहना है कि इस स्कीम का लाभ उठाकर उपभोक्ता बिजली के बिल पर सालभर में अधिकतम 7500 रुपए की बचत कर सकेंगे

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: May 22, 2018 12:16 IST
BSES offers AC Replacement Scheme in Delhi with 47 percent discount - India TV Paisa

BSES offers AC Replacement Scheme in Delhi with 47 percent discount 

नई दिल्ली। अगर आप दिल्ली में रहते हैं और नया एयर कंडिशनर (AC) खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छा ऑफर है। दिल्ली में बिजली की सप्लाई करने वाली कंपनी BSES एक स्कीम लेकर आई है जिसके तहत नया AC खरीदते समय अगर पुराने AC को एक्सचेंज करते हैं तो नए AC पर 47 प्रतिशत डिस्काउंट दिया जाएगा। BSES का कहना है कि इस स्कीम का लाभ उठाकर उपभोक्ता बिजली के बिल पर सालभर में अधिकतम 7500 रुपए की बचत कर सकेंगे।

BSES की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस स्कीम को प्रमुख AC निर्माता कंपनियों के साथ मिलकर लॉन्च किया गया है। अभी यह स्कीम दक्षिणी और पश्चिमी दिल्ली के लिए शुरू की गई है लेकिन जल्दी ही इसे पूर्वी दिल्ली के लिए भी शुरू किया जाएगा।

स्कीम के तहत 10,000 AC की बिक्री की जाएगी और पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर इसे शुरू किया गया है। स्कीम के तहत एलजी, गोदरेज और वोल्टास जैसी नामी AC कंपनियों के AC बेचे जा रहे हैं, दक्षिण और पश्चिमी दिल्ली के उपभोक्ता एक बिजली के बिल पर अधिकतम 3 AC खरीद सकते हैं।

जो उपभोक्ता इस स्कीम का लाभ उठाना चाहते हैं वह BSES राजधानी (BRPL) के हेल्पलाइन नंबर 19123/39999707 पर संपर्क कर सकते हैं या फिर अपने संबधित डिविजन जाकर अपना नाम और बिजली के बिल का सीए नंबर रजिस्टर करवा सकते हैं। नाम रजिस्टर होने के बाद AC कंपनी अपने आप उपभोक्ता से संपर्क करेगी और AC को लगाने के लिए आगे की कार्यवाही करेगी।

BSES के मुताबिक इस स्कीम के पीछे उनका मकसद ऊर्जा की बचत करना है, स्कीम के तहत 5-स्टार AC दिया जाएगा जो कम बिजली की खपत करता है, उपभोक्ता नए AC की मदद से सालभर में 7500 रुपए तक की बचत कर सकेंगे और 3 सीजन में उनके AC की कीमत निकल जाएगी।

Write a comment