1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. एयरटेल रिचार्ज के लिए नहीं देने होंगे पैसे, ऐसे उठाएं फ्री सर्विस का फायदा

एयरटेल रिचार्ज के लिए नहीं देने होंगे पैसे, ऐसे उठाएं फ्री सर्विस का फायदा

आप बिना किसी खर्च के एयरटेल के किसी भी प्‍लान का फायदा उठा सकते हैं। आइए जाते हैं कि आपको इस प्‍लान का फायदा कैसे मिल सकेगा।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: August 29, 2018 17:23 IST
Airtel- India TV Paisa

Airtel

नई दिल्‍ली। मोबाइल फोन पर कॉलिंग या इंटरनेट चलाने के लिए पैसे तो हम सभी देते हैं। लेकिन यदि आपसे कहा जाए कि आप जी भर के रिचार्ज कीजिए और आपको एक भी पैसे न देना पड़े। तो शायद आप मानेंगे नहीं। लेकिन देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ऐसा ही निराला ऑफर लेकर आई है। जिसमें आप बिना किसी खर्च के एयरटेल के किसी भी प्‍लान का फायदा उठा सकते हैं। आइए जाते हैं कि आपको इस प्‍लान का फायदा कैसे मिल सकेगा।

कंपनी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर इस प्‍लान के बारे में जानकारी प्रदान की है। इस प्‍लान का फायदा उठाने के लिए आपको एयरटेल पेमेंट बैंक से पेमेंट करना होगा। कंपनी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि यदि ग्राहक एयरटेल पेमेंट बैंक के माध्‍यम से पेमेंट करता है तो उसे 100% तक का कैशबैक मिलेगा। यानि कि पूरे पैसे वापस। हालांकि यहां पर एक शर्त भी है। वह यह कि यदि आप रिचार्ज करवाते हैं और एयरटेल बैंक के जरिए पेमेंट करते हैं तो आपको अधिकतम 100 रुपए तक का कैशबैक मिलेगा। यह कैशबैक आपको प्रीपेड रिचार्ज के साथ ही बिल पेमेंट पर भी मिलेगा।

ऐसे में यदि आप 100 रुपए से कम के प्‍लान पड़वाते हैं तो आपके लिए ये प्‍लान फ्री हो जाएंगे। वहीं यदि आप ज्‍यादा के प्‍लान पड़वाते हैं तो आपको अच्‍छा खासा डिस्‍काउंट भी मिलता है। एयरटेल ने अपने कई प्‍लान 100 से कम में पेश किए हैं जो कि इस डिस्‍काउंट ऑफर के साथ लगभग फ्री हो जाएंगे। कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार आपके पास 99 रुपए के रिचार्ज का विकल्‍प है। जिसमें आपको 28 दिनों तक फ्री में कॉलिंग और 1 जीबी डेटा मिलेगा। साथ ही 100 एसएमएस प्रति दिन मिलेंगे। यहां पर आपको 98 रुपए का डेटा पैक भी मिलेगा, जिसमें आपको 5 जीबी 4जी इंटरनेट की सुविधा मिलती है। ये पैक विशेष ग्राहकों के लिए है। ऐसे में रिचार्ज करवाते समय आपके नंबर पर आए विशेष ऑफर को जरूर जान लें।

Write a comment