1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. एयरटेल ने पेश किया सबसे बड़ा ऑफर, सिर्फ 29 रुपए में दे रही है महीने भर का डेटा

एयरटेल ने पेश किया सबसे बड़ा ऑफर, सिर्फ 29 रुपए में दे रही है महीने भर का डेटा

रिलायंस जियो के आने के बाद से इंटरनेट की कीमत भले ही कम हो गई हो। लेकिन अभी भी महीने भर इंटरनेट चलाने के लिए आपको 200 से लेकर 300 या फिर इससे भी अधिक कीमत अदा करनी पड़ती है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: April 21, 2018 18:59 IST
plan- India TV Paisa

plan

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो के आने के बाद से इंटरनेट की कीमत भले ही कम हो गई हो। लेकिन अभी भी महीने भर इंटरनेट चलाने के लिए आपको 200 से लेकर 300 या फिर इससे भी अधिक कीमत अदा करनी पड़ती है। वहीं बाजार में जो छोटे प्‍लान हैं भी उसमें आपको वैलिडिटी सिर्फ 7 दिन या 15 दिनों की मिलती है। लोगों की इसी मुश्किल को ध्‍यान में रखते हुए देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ऐसे किफायती ग्राहकों के लिए एक खास ऑफर लेकर आई है। इसके तहत आपको महीने भर इंटरनेट का प्रयोग करने के लिए अब ज्‍यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। कंपनी ने इसके लिए मात्र 29 रुपए में एक छोटा पैक उपलब्‍ध कराया है। 

 
एयरटेल के इस पैक के संबंध में आपको संपूर्ण जानकारी हम देते हैं। एयरटेल की वेबसाइट के मुताबिक इस पैक की वैलिडिटी 28 दिनों की है। यहां पर आपको पूरे महीने इंटरनेट तो इस्‍तेमाल करने का मौका मिलेगा। लेकिन यहां पर कंपनी आपको 150 एमबी डेटा दे रही है। यह डेटा अलग अलग सर्किल के हिसाब से 2जी, 3जी और 4जी आधार पर मिलेगा। यह डेटा आज कल मिल रहे 1 या 2 जीबी डेटा के मुकाबले कम है लेकिन हमारा मानना है कि यह पैक खासतौर पर ऐसे लोगों के लिए है जिन्‍हें अधिक मात्रा में डेटा की जरूरत तो नहीं है लेकिन उन्‍हें अधिक वैलिडिटी की जरूरत है। वहीं यह डेटा पैक इमर्जेंसी में जरूरत के लिए काफी अच्‍छा है। 
 
इस पैक के मुकाबले जियो के पैक की बात करें तो इसके आसपास रिलायंस जियो के दो पैक मौजूद हैं। जिसमें पहला है 52 रुपए का रिचार्ज। इस रिचार्ज के तहत कंपनी 1.05 जीबी डेटा दे रही है। लेकिन इसकी वैलिडिटी सिर्फ 7 दिनों की है। वहीं दूसरी ओर जियो का 98 रुपए का पैक है। जिसमें ग्राहकों को 2 जीबी डेटा मिल रहा है। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। ऐसे में एयरटेल का यह पैक तो है लेकिन यदि कंपनी डेटा बढ़ा देती तो वास्‍तव में यह जियो को असली टक्‍कर दे पाती। 

Write a comment