1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Airtel ने पेश किया बिना वैलिडिटी वाला प्‍लान, जब तक चाहो यूज़ करो पैक

Airtel ने पेश किया बिना वैलिडिटी वाला प्‍लान, जब तक चाहो यूज़ करो पैक

एयरटेल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह प्‍लान 40 रुपए का स्‍पेशल रिचार्ज है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:01 Aug 2018, 6:18 PM IST]
airtel- India TV Paisa

airtel

नई दिल्‍ली। कहते हैं हर चीज़ की एक लिमिट होती है। इंटरनेट प्‍लान के बारे में यह बात और भी जरूरी हो जाती है। क्‍योंकि इंटरनेट प्‍लान की सुविधा आपको तभी तक रहती है जिस तारीख तक प्‍लान एक्टिवेट रहता है। आपने यदि कॉलिंग का प्‍लान लिया है तो आपको सीमित वैलिडिटी तक ही इस प्‍लान की सुविधा मिलती है। वैलिडिटी के बाद आपको या तो यह सुविधा मिलती नहीं या फिर आपको फ्री कॉलिंग की बजाए पैसे चुकाने पड़ते हैं। इंटरनेट डेटा प्‍लान की वैलिडिटी में भी यही बात लागू होती है। 

 
लेकिन यदि आपसे कहा जाए कि बाजार में एक प्‍लान ऐसा भी है जिसमें कोई भी एक्‍सपाइरी डेट यानि कि अंतिम समय सीमा नहीं है। आप जितनी अवधि तक चाहें, सालों साल इसे यूज कर सकते हैं। यह प्‍लान पेश किया है देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने। कंपनी का यह प्‍लान अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ आता है। कंपनी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर इस प्‍लान की जानकारी प्रकाशित की है। आइए जानते हैं इस प्‍लान के बारे में। 
 
एयरटेल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह प्‍लान 40 रुपए का स्‍पेशल रिचार्ज है। इसमें आपको 35 रुपए का टॉक टाइम दिया जाता है। सबसे बड़ी खास बात है कि आपको इस पैक में अनलिमिटेड वैलिडिटी मिलती है। यानि कि यह 35 रुपए आप जब तक चाहें उपयोग में ला सकते हैं। आपको बता दें कि इस पैक में सिर्फ कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इंटरनेट उपयोग के लिए आपको अलग से रिचार्ज पैक पड़वाना होगा। 
 
यह पैक खासतौर पर ऐसे ग्राहकों के लिए है जो मुख्‍यत: इनकमिंग के लिए फोन यूज़ करते हैं। उन्‍हें बार बार अपना फोन रिचार्ज करवाने की जरूरत नहीं होगी। वे लोग इमर्जेंसी में इस 35 रुपए के रिचार्ज का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन यदि आप इंटरनेट के लिए भी फोन का इस्‍तेमाल करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए अलग से रिचार्ज करवाना होगा। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019