1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. एयरटेल अपने ग्राहकों को देगी बड़ी खुशखबरी, जल्‍द ही फ्री में मिलेगा नेटफ्लिक्‍स का सब्‍सक्रिप्‍शन

एयरटेल अपने ग्राहकों को देगी बड़ी खुशखबरी, जल्‍द ही फ्री में मिलेगा नेटफ्लिक्‍स का सब्‍सक्रिप्‍शन

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल अपने ग्राहकों को जल्‍द ही एक बड़ी खुशखबरी देने वाली है। भारती एयरटेल अपने एयरटेल टीवी एप यूजर्स को फ्री में नेटफ्लिक्‍स के कंटेंट तक पहुंच उपलब्‍ध कराने के लिए इस वीडियो स्‍ट्रीमिंग दिग्‍गज के साथ बातचीत कर रही है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 20, 2018 17:20 IST
airtel- India TV Paisa

airtel

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल अपने ग्राहकों को जल्‍द ही एक बड़ी खुशखबरी देने वाली है। भारती एयरटेल अपने एयरटेल टीवी एप यूजर्स को फ्री में नेटफ्लिक्‍स के कंटेंट तक पहुंच उपलब्‍ध कराने के लिए इस वीडियो स्‍ट्रीमिंग दिग्‍गज के साथ बातचीत कर रही है। सूत्रों ने बताया कि यह बातचीत अंतिम चरणों में है और जल्‍द ही इसकी घोषणा हो सकती है।

इस मामले से सीधे जुड़े सूत्रों ने बताया कि एयरटेल मोबाइल उपभोक्‍ताओं को नेटफ्लिक्‍स कंटेंट उपलब्‍ध कराने के लिए नेटफ्लिक्‍स और एयरटेल एक एक्‍सक्‍लूसिव समझौते के लिए आपस में बातचीत कर रही हैं। यह बातचीत काफी आगे बढ़ चुकी है और अब अपने अंतिम चरण में है। सूत्र ने बताया कि दोनों कंपनियों के बीच बातचीत के कई चरण पूरे हो चुके हैं और आने वाले हफ्तों में इस समझौते की घोषणा हो सकती है।

जब इस संबंध में जानकारी लेने के लिए एयरटेल से संपर्क किया गया तो कंपनी के प्रवक्‍ता ने इस बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। नेटफ्लिक्‍स को भेजे गए ई-मेल का भी अभी तक कोई जवाब समाचार एजेंसियों को नहीं मिला है।

नेटफ्लिक्‍स ने अपनी सेवाओं की शुरुआत भारत सहित पूरी दुनिया में जनवरी 2016 में की थी। यह कंपनी प्रतिदिन 12.5 करोड़ घंटे से भी अधिक के टीवी शो और मूवीज होस्‍ट करती है, इसमें ओरिजनल सिरीज, डॉक्‍यूमेंट्रीज और फीचर फि‍ल्‍म भी शामिल हैं, जिसे केवल इसके मेंबर्स ही देख सकते हैं। नेटफ्लिक्‍स के भारत में तीन सब्‍सक्रिप्‍शन प्‍लान हैं। पहला बेसिक 500 रुपए महीने में मिलता है, दूसरा है स्‍टैंडर्ड जिसका मासिक शुल्‍क 650 रुपए है और तीसरा है प्रीमियम जिसका मासिक शुल्‍क 800 रुपए है।

एयरटेल और नेटफ्लिक्‍स के बीच पहले ही एक समझौता है, जिसके तहत नेटफ्लिक्‍स एप को एयरटेल के इंटरनेट और डायरेक्‍ट-टू-होम सर्विस प्‍लेटफॉर्म पर उपलब्‍ध कराया गया है। सूत्र ने बताया कि दोनों कंपनियों के बीच चल रही बातचीत के मुताबिक नेटफ्लिक्‍स के लिए कोई भी सब्‍सक्रिप्‍शन फीस नहीं वसूली जाएगी लेकिन ग्राहकों को नेटफ्लिक्‍स कंटेंट देखने के लिए उपयोग किए जाने वाले डाटा के लिए भुगतान करना होगा।  

Write a comment