1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. भूलकर भी नहीं करना ट्विटर पर ये काम, नहीं तो ब्‍लॉक हो जाएगा एकाउंट

भूलकर भी नहीं करना ट्विटर पर ये काम, नहीं तो ब्‍लॉक हो जाएगा एकाउंट

माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर अपने लाइव स्‍ट्रीमिंग प्‍लेटफॉर्म पेर‍िस्‍कोप पर लाइव स्‍ट्रीमिंग के दौरान अभद्र टिप्‍पणी करने वाले यूजर्स के एकाउंट को ब्‍लॉक करने जैसा बड़ा कदम उठाने जा रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 30, 2018 16:59 IST
twitter- India TV Paisa
Photo:TWITTER

twitter

नई दिल्‍ली। माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर अपने लाइव स्‍ट्रीमिंग प्‍लेटफॉर्म पेर‍िस्‍कोप पर लाइव स्‍ट्रीमिंग के दौरान अभद्र टिप्‍पणी करने वाले यूजर्स के एकाउंट को ब्‍लॉक करने जैसा बड़ा कदम उठाने जा रही है। कंपनी ने कहा है कि वह 10 अगस्‍त से अपने इस फैसले का  कठोरता से पालन करेगी। वेबसाइट टेकक्रंच के मुताबिक ट्विटर निरंतर अभद्र भाषा का उपयोग करने वाले यूजर्स के एकाउंट की समीक्षा कर और उसे बंद कर अपने पेरिस्‍कोप समुदाय के दिशा-निर्देशों को अधिक आक्रामक रूप से लागू करेगी।

पेरिस्‍कोप द्वारा पोस्‍ट किए गए ब्‍लॉगपोस्‍ट के मुताबिक, एक सुरक्षित सर्विस प्रोवाइडर बनाने के हमारे निरंतर प्रयासों के एक हिस्‍से के रूप में हम लाइव स्‍ट्रीमिंग के दौरान भेजे गए चैट से संबंधित हमारे दिशा-निर्देशों के अधिक आक्रामक प्रवर्तन को शुरू करने जा रहे हैं।

इस पोस्‍ट में यह भी कहा गया है कि पेरिस्‍कोप समुदाय के दिशा-निर्देश पेरिस्‍कोप और ट्विटर के सभी लाइव स्‍ट्रीमिंग पर लागू होगा। जब भी कोई यूजर अभद्र टिप्‍पणी करेगा तो पेरिस्‍कोप कुछ अन्‍य यूजर्स को चुनेगा, जो उस टिप्‍पणी की समीक्षा कर बताएंगे कि टिप्‍पणी अभद्र है या नहीं। पेरिस्‍कोप ने अपने ब्‍लॉगपोस्‍ट में कहा है कि हम 10 अगस्‍त से ब्‍लॉक एकाउंट का रिव्‍यू करके यह देखेंगे कि क्‍या वे लगातार हमारे निर्देशों का उल्‍लंघन कर रहे हैं। अगर आप ऐसा चैट देखते हैं, जो हमारे निर्देशों का उल्‍लंघन करता हो तो कृपया हमें इसके बारे में रिपोर्ट करें।

हिपचैट व स्‍ट्राइड यूजर्स के लिए फ्री फ्लॉक प्रो प्‍लान

एंटरप्राइज मैसेजिंग बाजार में टीम मैसेजिंग प्‍लेटफॉर्म फ्लॉक ने हिपचैट और स्‍ट्राइड को यूजर्स के लिए फ्लॉक्‍स प्रो प्‍लान एक साल के लिए फ्री में देने की घोषणा की है। इससे पहले स्‍लैक ने वर्कप्‍लेस चैट सर्विस हिपचैट और स्‍ट्राइड को सॉफ्टवेयर दिग्‍गज एल्‍टासियन से खरीदने की घोषणा की थी।

फ्लॉक के सीईओ और फाउंडर भाविन तुराखिया ने कहा कि हम न सिर्फ रियल टाइम मैसेजिंग पेश करते हैं, बल्कि अपने पावर यूजर्स के लिए विचारपूर्वक निर्मित सुविधाएं प्रदान करते हैं, जैसे कि हमारे एप स्‍टोर और वेब-हुक के जरिये थर्डपार्टी एप्‍स और टूल को समेकित किया जा सकता है। फ्लॉक की सेवाएं दुनिया भर की 30 हजार से अधिक कंपनियां ले रही हैं।

Write a comment