1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. ट्रंप और किम कि मुलाकात से शेयर बाजार झूमा, सेंसेक्स 209 प्वाइंट बढ़कर 4 महीने की ऊंचाई पर बंद

ट्रंप और किम कि मुलाकात से शेयर बाजार झूमा, सेंसेक्स 209 प्वाइंट बढ़कर 4 महीने की ऊंचाई पर बंद

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 209.05 प्वाइंट की तेजी के साथ 35692.52 पर बंद हुआ जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 55.90 प्वाइंट बढ़कर 10842.85 पर बंद हुआ। किम के साथ मुलाकात के बाद ट्रंप ने बयान दिया है कि मुलाकात उम्मीद से बेहतर रही है

Reported by: Manoj Kumar [Updated:12 Jun 2018, 4:47 PM IST]
Trump and Kim meet supports stock market globally - India TV Paisa

Trump and Kim meet supports stock market globally 

नई दिल्ली। मंगलवार को सिंगापुर में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तरी कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग की मुलाकात के बाद दुनियाभर के शेयर बाजारों में रिकवरी रही और इसका असर भारतीय शेयर बाजार पर भी देखने को मिला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 209.05 प्वाइंट की तेजी के साथ 35692.52 पर बंद हुआ जो 4 महीने में सबसे ऊपरी क्लोजिंग स्तर है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 55.90 प्वाइंट बढ़कर 10842.85 पर बंद हुआ। किम के साथ मुलाकात के बाद ट्रंप ने बयान दिया है कि मुलाकात उम्मीद से बेहतर रही है।

बाजार में सिर्फ मेटल इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में खरीदारी देखने को मिली, सबसे ज्यादा मजबूती फार्मा और पीएसयू बैंक इंडेक्स में दर्ज की गई। ट्रंप और किम की मुलाकात के बाद भारत के फार्मा उद्योग को सहारा मिलने का अनुमान है जिससे आज फार्मा इंडेक्स में मजबूती देखने को मिली है। इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने 2 बड़े NPA खातों का निपटारा किया है, SBI के इस बयान के बाद आज पीएसयू बैंक इंडेक्स में खरीदारी आई है।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़ने वाली कंपनियों में लुपिन, डॉ रेड्डी, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, इंडसइंड बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, हीरो मोटोकॉर्प, अडानी पोर्ट्स, टीसीएस और लार्सन एंड टूब्रो के शेयर रहे। घटने वाली कंपनियों में भारती एयरटेल, हिंडाल्को, टाटा स्टील, आयसर मोटर्स और कोल इंडिया के शेयर रहे।

Web Title: ट्रंप और किम कि मुलाकात से शेयर बाजार झूमा, सेंसेक्स 209 प्वाइंट बढ़कर 4 महीने की ऊंचाई पर बंद
Write a comment