1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. तकनीकी समस्या के कारण NSE के F&O सेगमेंट में ट्रेडिंग बंद, सामान्‍य ट्रेडिंग 12.30 बजे होगी बहाल

तकनीकी समस्या के कारण NSE के F&O सेगमेंट में ट्रेडिंग बंद, सामान्‍य ट्रेडिंग 12.30 बजे होगी बहाल

सोमवार को बाजार खुलने के तुरंत बाद ही निवेशकों को NSE की तकनीकी समस्या ने एक बड़ा झटका दिया। NSE में लिस्टेड शेयरों के भाव अपडेट नहीं हो पा रहे हैं।

Manish Mishra [Updated:10 Jul 2017, 12:40 PM IST]
तकनीकी समस्या के कारण NSE के F&O सेगमेंट में ट्रेडिंग बंद, सामान्‍य ट्रेडिंग 12.30 बजे होगी बहाल- India TV Paisa
तकनीकी समस्या के कारण NSE के F&O सेगमेंट में ट्रेडिंग बंद, सामान्‍य ट्रेडिंग 12.30 बजे होगी बहाल

नई दिल्ली। सोमवार को बाजार खुलने के तुरंत बाद ही निवेशकों को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की तकनीकी समस्या ने एक बड़ा झटका दिया। NSE में लिस्टेड शेयरों के भाव अपडेट नहीं हो पा रहे हैं। इस कारण निवेशक ट्रेडिंग नहीं कर पा रहे हैं। इस तकनीकी समस्या के कारण NSE को सुबह 9:55 पर फ्यूचर्स ऐंड ऑप्शन (F&O) सेगमेंट में ट्रेडिंग बंद करनी पड़ी है। एनएसई ने आधिकारिक तौर पर स्वीकार किया है कि तकनीकी गड़बड़ी है और अभी उसे ठीक करने की कोशिश की जा रही है। NSE ने कहा है कि प्री-ओपन ट्रेड 12.15 बजे दोपहर से शुरू होगा और सामान्‍य ट्रेडिंग 12.30 बजे बहाल होगी। NSE पर ट्रेडिंग रुकने के बारे में BSE के सीईओ आशीष चौहान ने बताया कि तकनीकी खराबी आने से पहले एक्‍सचेंज पर ट्रेडिंग वॉल्‍यूम 250 फीसदी बढ़ गया था।

यह भी पढ़ें : आज से खुल रहा है सॉवरेन गोल्‍ड बांड का सब्‍सक्रिप्‍शन, फिजिकल फॉर्म में भी होगा खरीदने का विकल्‍प

डीलरों की मानें तो NSE पर शेयर की कीमतें कारोबार की शुरुआत के समय से ही अपडेट नहीं हो रही हैं। इस वजह से NSE पर ट्रेडिंग करना संभव नहीं हो पा रहा है। हालांकि, इस बीच बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का कहना है कि उसे कोई तकनीकी समस्या नहीं है और ट्रेडिंग सामान्य रूप से जारी है।

सेंसेक्‍स में 210 अंकों की तेजी

खबर लिखे जाते समय BSE के सूचकांक सेंसेक्‍स में 210 अंकों की तेजी दर्ज की गई। शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्‍स ने 31602 का रिकॉर्ड स्‍तर छुआ था। इससे पहले 22 जून को सेंसेक्स 31522 के स्‍तर पर पहुंचा था। BSE पर ऑयल एंड गैल, मेटल, कैपिटल गुड्स, पावर शेयरों में खरीददारी हो रही है। वहीं कंज्‍यूमर ड्यूरेबल सेगमेंट मेंमें बिकवाली देखने को मिल रही है। केयर रेटिंग्‍स में 8.17 फीसदी, यूनिटेक लिमिटेड में 7.54 फीसदी, RCOM में 5.71 फीसदी और वीडियोकॉन इंडस्‍ट्रीज में 4.93 फीसदी की तेजी देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें : इस साल गेहूं और आटा नही करेंगे जेब खाली, सरकार के गोदामों में रिकॉर्ड तोड़ स्टॉक

Web Title: NSE में तकनीकी समस्या के कारण F&O सेगमेंट में ट्रेडिंग हुआ बंद
Write a comment