1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. टीसीएस 16,000 करोड़ रुपए के शेयर करेगी बायबैक, शेयरधारकों ने दी मंजूरी

टीसीएस 16,000 करोड़ रुपए के शेयर करेगी बायबैक, शेयरधारकों ने दी मंजूरी

देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सेवा कंपनी टीसीएस ने कहा कि उसके शेयरधारकों ने 16,000 करोड़ रुपए के शेयरों को वापस खरीदने की कंपनी की योजना को मंजूरी दे दी है।

Dharmender Chaudhary [Published on:17 Apr 2017, 7:59 PM IST]
टीसीएस 16,000 करोड़ रुपए के शेयर करेगी बायबैक, शेयरधारकों ने दी मंजूरी- India TV Paisa
टीसीएस 16,000 करोड़ रुपए के शेयर करेगी बायबैक, शेयरधारकों ने दी मंजूरी

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सेवा कंपनी टीसीएस ने कहा कि उसके शेयरधारकों ने 16,000 करोड़ रुपए के शेयरों को वापस खरीदने की कंपनी की योजना को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने नियामकीय सूचना में कहा है कि उसके शेयर पुनर्खरीद कार्यक्रम के पक्ष में कुल डाले गए वैध मतों में से 99.81 प्रतिशत का समर्थन है। यह मंजूरी इस संबंध में लाए गए एक विशेष प्रस्ताव पर मिली है।

इस पुनर्खरीद कार्यक्रम के तहत कंपनी की चुकता पूंजी के 2.85 प्रतिशत शेयरों को रखा गया है जिसके लिए 2,850 रुपए प्रति शेयर का दाम रखा गया है। टाटा कंसल्टेंसी सविर्सिज (टीसीएस) के निदेशक मंडल ने फरवरी में 16,000 करोड़ रुपए में कंपनी की 5.61 प्रतिशत शेयरों की पुनर्खरीद के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। टीसीएस ने इससे पहले कहा है कि स्टॉक एक्सचेंज की टेंडर पेशकश प्रणाली का इस्तेमाल करते हुए शेयरधारकों से आनुपातिक आधार पर खरीद का यह कार्यक्रम चलाया जाएगा।

आस्ट्रेलिया में नवोन्मेष परिसर खोले टीसीएस: टर्नबुल

आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी टीसीएस से आग्रह किया कि वह उनके देश में नवोन्मेष परिसर खोले। भारत यात्रा पर आए टर्नबुल ने टीसीएस के परिसर का दौरा किया और वे देश की इस सबसे बड़ी सॉफ्टेवयर निर्यातक कंपनी के काम से प्रभावित दिखे।

Web Title: टीसीएस 16,000 करोड़ रुपए के शेयर करेगी बायबैक
Write a comment