1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 1000 रुपए के करीब, अडानी ग्रुप के शेयरों में भी तेजी

रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 1000 रुपए के करीब, अडानी ग्रुप के शेयरों में भी तेजी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों के रुझान से शेयर बाजार में जोरदार उछाल है जिस वजह से मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्री और गौतम अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में जोरदार उछाल है

Reported by: Manoj Kumar [Published on:15 May 2018, 10:54 AM IST]
Stocks of Reliance industry and adani group rose after Karnataka election outcome- India TV Paisa

Stocks of Reliance industry and adani group rose after Karnataka election outcome

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों से से शेयर बाजार में आई तेजी का असर रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर पर भी देखा जा रहा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी का शेयर 999.30 रुपए की रिकॉर्ड ऊंचाई तक गया है। कंपनी के शेयर में आई तेजी की वजह से रिलायंस के मार्केट कैप में जोरदार उछाल हुआ है। रिलायंस इंडस्ट्री का मार्केट कैपिटल अब 6.3 लाख करोड़ रुपए की रिकॉर्ड ऊंचाई के पार पहुंच गया है।

शेयर बाजार में आज अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में भी तेजी देखी जा रही है। अडानी एंटरप्राइसेस के शेयर में करीब 4  प्रतिशत का उछाल है और यह 129.50 रुपए के ऊपरी स्तर तक पहुंच गया है। इसके अलावा अडानी पावर का शेयर करीब 2 प्रतिशत की तेजी के साथ 22.45 रुपए तक पहुंचा है, अडानी पोर्ट्स के शेयर में करीब 1 प्रतिशत की तेजी है और यह 411 के ऊपर ट्रेड हो रहा है।

आज कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नतीजे आ रहे हैं और नतीजों में केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती दिख रही है। इस वजह से शेयर बाजार में खरीदारी देखने को मिल रही है। सेंसेक्स 400 प्वाइंट से ज्यादा बढ़ चुका है जबकि निफ्टी में 100 प्वाइंट से ज्यादा की तेजी है। पूरे शेयर बाजार में आई तेजी की वजह से रिलायंस इंडस्ट्री और अडानी ग्रुप की कंपनियों में मजबूती देखी जा रही है।

ताजा रुझानों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी 119 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस सिर्फ 57 और जनता दल सेक्युलर 44 सीटों पर आगे है, 2 सीटों पर अन्य उम्मीदवार आगे हैं, सभी 222 सीटों के रुझान आ चुके हैं।

Web Title: रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 1000 रुपए के करीब, अडानी ग्रुप के शेयरों में भी तेजी
Write a comment
the-accidental-pm-300x100