1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Stock Market Update: शुरुआती कारोबार में गिरावट, Sensex और Nifty टूटे

Stock Market Update: शुरुआती कारोबार में गिरावट, Sensex और Nifty टूटे

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन आज शुक्रवार को शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में गिरावट देखने को मिली है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 21, 2019 10:30 IST
stock market update: sensex nifty bse and nse live update on 21 june 2019- India TV Paisa

stock market update: sensex nifty bse and nse live update on 21 june 2019

मुंबई। कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन आज शुक्रवार को शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में गिरावट देखने को मिली है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (बीएसई) आज करीब 7 अंकों की मामूली तेजी के साथ 39,608.25 पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक निफ्टी आज आज 11,827.60 अंकों पर 4.15 अंकों की मामूली गिरावट के साथ खुला। वहीं भारतीय रुपया आज 31 पैसे की मंदी के साथ एक डॉलर के मुकाबले 69.75 पर खुला।

इन कंपनियों के शेयरों में दिखी तेजी

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में शामिल 50 कंपनियों में से सबसे अधिक तेजी UPL Limited, Adani Ports and Special Economic Zone Limited, Hindalco Industries Limited, Grasim Industries Limited और Vedanta Limited के शेयरों में देखी जा रही है।

निफ्टी में शामिल इन कंपनियों के शेयरों में गिरावट

निफ्टी 50 में शामिल कंपनियों में से Zee Entertainment Enterprises Limited, Yes Bank Limited, Tata Motors Limited, Indiabulls Housing Finance Limited, MARUTI और Zee Entertainment Enterprises Limited कंपनियों के शेयर लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे थे।

रुपये में 31 पैसे की कमजोरी

शुक्रवार को रुपये में बड़ी गिरावट आई है। रुपया 31 पैसे कमजोर होकर 69.75 प्रति डॉलर पर ट्रेड कर रहा है। गुरुवार को रुपया करीब 24 पैसे मजबूत होकर 69.44 प्रति डॉलर के भाव पर बंद हुआ था। ग्लोबल स्तर पर डॉलर की डिमांड तेज होने और क्रूड में तेजी से रुपये में कमजोरी देखी जा रही है।

Write a comment