1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Stock Market Today: शेयर बाजार में बढ़त, सेंसेक्स, 36650 के ऊपर पहुंचा

Stock Market Today: शेयर बाजार में बढ़त, सेंसेक्स, 36650 के ऊपर पहुंचा

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 108 प्वाइंट की बढ़त के साथ 36650 के ऊपर ट्रेड हो रहा है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: September 27, 2018 9:53 IST
Stock Market opening September 27th 2018- India TV Paisa

Stock Market opening September 27th 2018

नई दिल्ली। बुधवार को केंद्र सरकार द्वारा 19 वस्तुओं पर आयात शुल्क बढ़ाने के फैसले के बाद आज शेयर बाजार में ज्यादातर उन कंपनियों के शेयरों में मजबूती देखी जा रही है जो घरेलू स्तर पर 19 वस्तुओं की मैन्युफैक्चरिंग करते हैं, यही वजह है कि आज शेयर बाजार में बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 108 प्वाइंट की बढ़त के साथ 36650 के ऊपर ट्रेड हो रहा है जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 29.55 प्वाइंट बढ़कर 11083.35 पर कारोबार कर रहा है।

सरकार ने चालू खाते के घाटे को कम करने के लिए फ्रिज, टेलिविजन, एयर कंडिशनर, वॉशिंग मशीन, जूते, बैग समेत 19 वस्तुओं पर आयात शुल्क बढ़ाया है। इन सभी वस्तुओं की घरेलू स्तर पर मैन्युफैक्चरिंग करने वाली कंपनियों के शेयरों में आज बढ़त देखी जा रही है, बजाज इलेक्ट्रिकल, बाटा इंडिया, वीआईपी इंडस्ट्रीज और ब्लू स्टार जैसी कंपनियों के शेयरों मे आज बढ़त देखी जा रही है।

हालांकि बाजार में आज रियल्टी, फार्मा और फाइनेंशियल कंपनियों के शेयरों पर दबाव देखा जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में हो रही लगातार बढ़ोतरी की वजह से भी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों पर आज दबाव है। निफ्टी पर घटने वाली कंपनियों में सबसे आगे इंडियाबुल हाउसिंग, बजाज फाइनेंस, इंडियन ऑयल, डॉ रेड्डी, एचडीएफसी, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, यश बैंक, टेक महिंद्रा और मारुति के शेयर हैं। बढ़ने वाली कंपनियों में अट्राटेक सीमेंट, गेल, एशियन पेंट्स, टाइटन, वेदांत, बजाज ऑटो, आयसर मोटर्स और ग्रासिम के शेयर हैं।

Write a comment