1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. आखिरी कारोबारी दिन बाजार की मजबूत शुरुआत, निफ्टी 9800 के पार खुला, सेंसेक्‍स में भी तेजी

आखिरी कारोबारी दिन बाजार की मजबूत शुरुआत, निफ्टी 9800 के पार खुला, सेंसेक्‍स में भी तेजी

महीने के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में जोरदार शुरुआत देखने को मिली। बाजार खुलते ही नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी 9800 के स्‍तर को पार कर गया।

Sachin Chaturvedi [Published on:29 Sep 2017, 10:53 AM IST]
आखिरी कारोबारी दिन बाजार की मजबूत शुरुआत, निफ्टी 9800 के पार खुला, सेंसेक्‍स में भी तेजी- IndiaTV Paisa
आखिरी कारोबारी दिन बाजार की मजबूत शुरुआत, निफ्टी 9800 के पार खुला, सेंसेक्‍स में भी तेजी

नई दिल्‍ली। महीने के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में जोरदार शुरुआत देखने को मिली। बाजार खुलते ही नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी 9800 के स्‍तर को पार कर गया। वहीं बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स भी 160 अंकों की तेजी के साथ खुला। फिलहाल (सुबह 10.40 बजे) सेंसेक्‍स 115 अंकों की तेजी के साथ 31398 पर ट्रेड कर रहा है। वहीं दूसरी ओर निफ्टी भी 40 अंकों की तेजी के साथ 9808 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है।

आज के कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में बेहतर रुझान देखने को मिल रहा है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.9 फीसदी तक ऊपर है, वहीं निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 0.8 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.9 फीसदी तक उछला है। बैंकिंग, ऑटो, आईटी, मेटल, रियल्टी, कैपिटल गुड्स, ऑयल एंड गैस और पावर शेयरों में खरीदारी दिख रही है।

आज सबसे तेजी के साथ कारोबार करने वाले शेयरों की सूची में गेल इंडिया का शेयर है। यह शेयर 7 फीसदी तक उछल चुका है। वहीं इंडियाबुल्‍स रियलएस्‍टेट और पेट्रोनेज एलएनजी के शेयर 5 फीसदी से ज्‍यादा ऊपर हैं। रेलिगेयर और पराग मिल्‍क के शेयर भी 5 फीसदी के करीब पहुंचने वाले हैं। वहीं गिरने वाले शेयरों में बीईएमएल और आईआरबी इंफ्रा के शेयर हैं। इनमें 4 फीसदी की गिरावट आ चुकी है।

Web Title: आखिरी कारोबारी दिन बाजार की मजबूत शुरुआत
Write a comment