1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. शेयर बाजार में लगातार 10वें दिन तेजी, सेंसेक्स 50 प्वाइंट बढ़कर 34445 पर पहुंचा

शेयर बाजार में लगातार 10वें दिन तेजी, सेंसेक्स 50 प्वाइंट बढ़कर 34445 पर पहुंचा

भारतीय शेयर बाजार में एकतरफा तेजी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, आज बुधवार को शेयर बाजार में लगातार 10वें दिन बढ़त देखने को मिल रही है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में हरे निशान के साथ शुरुआत हुई है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: April 18, 2018 9:44 IST
Stock Market makes a positive start - India TV Paisa

Stock Market makes a positive start on Wednesday 

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में एकतरफा तेजी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, आज बुधवार को शेयर बाजार में लगातार 10वें दिन बढ़त देखने को मिल रही है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में हरे निशान के साथ शुरुआत हुई है, फिलहाल सेंसेक्स 50 प्वाइंट की बढ़त के साथ 34450 और निफ्टी 18 प्वाइंट की तेजी के साथ 10566.70 पर कारोबार कर रहा है।

इन इंडेक्स में ज्यादा बढ़त

शुरुआती कारोबार में आज मीडिया, एफएमसीजी, फार्मा और मेटल सेक्टर इंडेक्स में ज्यादा बढ़त देखी जा रही है जबकि बैंक और फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स पर कुछ दबाव है। शुरुआती ट्रेड में निफ्टी की 50 में से 32 कंपनियों के शेयरों में बढ़त है जबकि सेंसेक्स की 30 में से 18 कंपनियों में तेजी देखी जा रही है।

बढ़ने और घटने वाले शेयर

निफ्टी पर बढ़ने वाली कंपनियों में सबसे आगे विप्रो, सिप्ला, गेल, जी एंटरटेनमेंट, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईटीसी, वेदांत, यश बैंक, सन फार्मा, टाटा मोटर्स और इंफ्राटेल के शेयर सबसे आगे हैं। रुपए में कमजोरी की वजह से आईटी और फार्मा कंपनियों के शेयरों में ज्यादा बढ़त देखी जा रही है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी की वजह से आज ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों पर सबसे ज्यादा दबाव है, निफ्टी पर सबसे ज्यादा घटने वाली कंपनियों में भारत पेट्रोलियम और इंडियन ऑयल के शेयर आगे हैं।

इन नतीजों पर बाजार की नजर

इस बीच शेयर बाजार की नजर आज और कल आने वाले कुछ महत्वपूर्ण कंपनियों के तिमाही नतीजों पर टिकी हुई है, आज एसीसी और एचडीएफसी लाइफ के नतीजे घोषित होने हैं जबकि गुरुवार को टीसीएस, इंडसइंड बैंक और रिलायंस पावर के नतीजे आएंगे। इन कंपनियों के नतीजे बाजार की आगे की दिशा निर्धारित कर सकते हैं।

Write a comment