1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. TCS के नतीजों से पहले शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 34450 के पार

TCS के नतीजों से पहले शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 34450 के पार

आज देश की सबसे बड़ी कंपनी टीसीएस के मार्च तिमाही नतीजे घोषित होने हैं, बाजार अच्छे नतीजों की उम्मीद लगाए हुए है और नतीजों पर नजर टिकी हुई है। टीसीएस के नतीजों से पहले आज शुरुआती कारोबार में आईटी सेक्टर की अन्य कंपनियों में भी मजबूती देखी जा रही है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Published on: April 19, 2018 9:53 IST
Stock market make positive start- India TV Paisa

Stock market make positive start before TCS results

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कंपनी टीसीएस के मार्च तिमाही नतीजों से पहले भारतीय शेयर बाजार ने आज एक बार फिर से मजबूती के साथ शुरुआत की है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं, सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार में 34478.82 का ऊपरी स्तर छुआ है और फिलहाल करीब 118 प्वाइंट की बढ़त के साथ 34450 के ऊपर ट्रेड कर रहा है। निफ्टी भी 35 प्वाइंट की मजबूती के साथ 10560 के ऊपर बना हुआ है।

TCS के नतीजे आज

आज देश की सबसे बड़ी कंपनी टीसीएस के मार्च तिमाही नतीजे घोषित होने हैं, बाजार अच्छे नतीजों की उम्मीद लगाए हुए है और नतीजों पर नजर टिकी हुई है। टीसीएस के नतीजों से पहले आज शुरुआती कारोबार में आईटी सेक्टर की अन्य कंपनियों में भी मजबूती देखी जा रही है।

मेटल और मीडिया कंपनियों में तेजी

हालांकि बाजार में आज सबसे ज्यादा तेजी मेटल और मीडिया स्टॉक में देखी जा रही है। निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़ने वाली कंपनियों में हिंडाल्को, वेतांत और जी एंटरटेनमेंट है। इनके अलावा अल्ट्राटेक, ग्रासिम, एचसीएल टेक, टाटा स्टील, अडानी पोर्ट्स, इंडसइंड बैंक और इंडियाबुल्स हाउसिंग के शेयरों में भी तेजी है।

कच्चे तेल ने बिगाड़ा खेल

हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में एक बार फिर से उछाल आ गया है जिस वजह से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों में आज भारी गिरावट देखी जा रही है। निफ्टी पर सबसे ज्यादा घटने वाली कंपनियों में हिंदुस्तान पेट्रोलियम, भारत पेट्रोलियम और इंडियन ऑयल ही हैं।

Write a comment
arun-jaitley